Saturday, May 04, 2024
Advertisement

शत्रु ने दिया जवाब, हाथी चले बिहार,....भौंके हजार

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद और सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को उनपर टिप्पणी करने के लिए जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि हाथी चले बाजार…....भौंके हजार। हालांकि उन्होंने बड़ी ही

India TV News Desk India TV News Desk
Updated on: November 10, 2015 13:02 IST
शत्रु ने दिया जवाब,...- India TV Hindi
शत्रु ने दिया जवाब, हाथी चले बिहार,....भौंके हजार

नई दिल्ली: बीजेपी सांसद और सिने अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय को उनपर टिप्पणी करने के लिए जवाब दिया है। उन्होंने ट्वीट किया कि हाथी चले बाजार…....भौंके हजार। हालांकि उन्होंने बड़ी ही सफाई से 'कुत्ता' शब्द का इस्तेमाल नहीं किया लेकिन उनके इस वाक्य में छूटे शब्द का मतलब समझा जा सकता है।

गौर हो कि भाजपा महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने सोमवार को सिन्हा पर कटाक्ष किया था। उन्होंने कहा कि बिहार की चुनावी हार के बाद सिन्हा और अन्य नेताओं का ‘आचरण’ सबको दिखायी दे रहा है।

मध्य प्रदेश की औद्योगिक नगरी और अपने गृह नगर इंदौर आए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विजयवर्गीय सोमवार को अपनी पैतृक दुकान पर गए और धनतेरस पर होने वाले कारोबार में हाथ बंटाया। इस मौके पर संवाददाताओं से चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि पार्टी अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार चुनाव में बहुत अच्छी रणनीति बनाई थी, मगर हम उसे अमल में लाने में असफल रहे।

बिहार का गौरव माने जाने वाले पार्टी सांसद शत्रुघ्न सिन्हा के चुनाव के दौरान और नतीजों के बाद आ रहे बयानों पर विजयवर्गीय ने तीखा जबाव दिया। विजयवर्गीय ने कहा, "शत्रुघ्न सिन्हा को राजनीति में पहचान भाजपा के कारण मिली है, न कि सिन्हा के कारण भाजपा को। भाजपा के प्रति उन्हें कितनी वफादारी निभानी चाहिए, यह उन्हें तय करना है।"

विजयवर्गीय ने आगे जोड़ा, "गाड़ी जब चलती है तो उसके नीचे चलने वाला कुत्ता समझता है कि गाड़ी उसी के भरोसे चल रही है। पार्टी किसी एक व्यक्ति से नहीं चलती है, इसके लिए पूरा संगठन है और पूरी श्रृंखला है।"

विजयवर्गीय ने बिहार चुनाव नतीजों के बाद आ रहे बयानों पर कहा, "चुनाव हार गए तो मौनव्रत रखने वाले अब बोल रहे हैं, अगर जीत गए होते तो वे किसी दड़बे में घुस गए होते।"

शिवराज सिंह चौहान की सरकार में मंत्री रहे कैलाश विजयवर्गीय अपने अटपटे बयानों के लिए हमेशा चर्चित रहे हैं। भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने अब उन्हें राष्ट्रीय स्तर की जिम्मेदारी निभाने के लायक समझा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement