1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा खुलासा, 'बीजेपी में महाराष्ट्र के CM फडणवीस को हटाने की चल रही तैयारी'

शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा खुलासा, 'बीजेपी में महाराष्ट्र के CM फडणवीस को हटाने की चल रही तैयारी'

संजय राउत के मुताबिक सीएम बदलने पर आखिरी फैसला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 25, 2018 20:46 IST
devendra fadnavis- India TV
devendra fadnavis

मुंबई: आरक्षण की आग में सुलगते महाराष्ट्र के बीच शिवसेना नेता संजय राउत के बयान से राज्य की सियासत गरमा गई है। संजय राउत ने दावा किया है की बीजेपी में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस को बदलने की चर्चा शुरू हो गई है। संजय राउत के मुताबिक महाराष्ट्र के हालात चिंताजनक है और राज्य सरकार हालात संभालने में पूरी तरह से नाकाम रही है। राउत के मुताबिक सीएम बदलने पर आखिरी फैसला बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को करना है। उधर बीजेपी ने महाराष्ट्र में सीएम बदलने के संजय राउत के दावे को सिरे से खारिज कर दिया है।

राउत ने कहा कि राज्य की वर्तमान स्थिति चिंताजनक है और राज्य सरकार इससे निपटने में सक्षम नहीं है। उन्होंने कहा, ‘राज्य में नेतृत्व परिवर्तन के लिए अंतिम निर्णय अमित शाह और नरेन्द्र मोदी करेंगे लेकिन बीजेपी के अंदर मुख्यमंत्री को बदलने की बात चल रही है।’ राउत ने कहा कि शिवसेना सरकारी नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की मांग में मराठा समुदाय का शुरू से ही समर्थन कर रही है। वहीं, राउत के दावे को खारिज करते हुए भाजपा प्रवक्ता माधव भंडारी ने कहा, ‘सरकार और मुख्यमंत्री अच्छा काम कर रहे हैं और स्थिर हैं। पार्टी के अंदर कोई समस्या नहीं है, यह शिवसेना की तरफ से महज अफवाह है।’

इससे पहले आज आरक्षण समर्थक मराठा संगठनों की ओर से मुंबई में आयोजित एक दिन का बंद आज बीच में ही वापस ले लिया गया। बंद के दौरान हिंसा भड़क जाने के बाद बंद वापस लिया गया। वहीं, महाराष्ट्र सरकार मराठा आरक्षण के मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस इस मुद्दे पर बातचीत के लिए तैयार है और मराठा आरक्षण को लेकर गंभीर है। सीएम फडणवीस ने कहा है कि सरकार को इस मामले में कोर्ट के फैसले का इंतजार है। जिस तरह से आरक्षण के मुद्दे पर हिंसा और आत्महत्या हुई वो दुखद है। सीएम फडणवीस ने आंदोलनकारियों से अपील की है की हिंसा की बजाए सरकार से बातचीत करें। इस बीच , जहरीली चीज खा लेने के एक दिन बाद आज एक और प्रदर्शनकारी की मौत हो गई।

प्रदर्शनकारियों ने मराठा संगठनों की ओर से आयोजित बंद के दौरान मुंबई और इससे सटे ठाणे जिले सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बसों पर हमला किया, आगजनी की और लोकल ट्रेनों पर पत्थर फेंके। मराठा संगठनों ने नौकरियों और शिक्षा में आरक्षण की अपनी मांग को लेकर बंद आयोजित किया था। पथराव में एक पुलिस अधीक्षक सहित तीन पुलिसकर्मी जख्मी हुए। प्रदर्शनकारियों ने कई घंटे तक मुंबई-पुणे और मुंबई-गोवा राजमार्ग को जाम रखा। पुलिस ने कई जगहों पर हिंसक प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और लाठीचार्ज किया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
coronavirus
X