Friday, April 19, 2024
Advertisement

सुब्रमण्यम स्वामी ने IIT खड़गपुर में केजरीवाल के दाखिले का ब्योरा मांगा

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 1980 में आईआईटी खड़गपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हुए दाखिले की प्रक्रिया पर आज सवाल उठाया। केजरीवाल को इसी संस्थान से बीटेक (प्रतिष्ठा) की डिग्री

Bhasha Bhasha
Updated on: June 23, 2016 19:42 IST
arvind kejriwal- India TV Hindi
arvind kejriwal

नई दिल्ली: भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने 1980 में आईआईटी खड़गपुर में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के हुए दाखिले की प्रक्रिया पर आज सवाल उठाया। केजरीवाल को इसी संस्थान से बीटेक (प्रतिष्ठा) की डिग्री मिली थी।

यहां जारी एक विज्ञप्ति में स्वामी ने उनके द्वारा आरटीआई के तहत बीटेक कार्यक्रम में केजरीवाल के प्रवेश के आधार, जेई जैसी किसी प्रतियोगिता परीक्षा में उनके अखिल भारतीय रैंक आदि के बादे में पूछे गए सवालों पर आईआईटी खड़गपुर से प्राप्त जवाब का हवाला दिया।

संस्थान ने आरटीआई आवेदन के जवाब में कहा कि यह सूचना उपलब्ध नहीं है। संस्थान ने केजरीवाल के अन्य ब्योरे दिये हैं जिसमें मेकेनिकल इंजीनियरिंग कोर्स में उनके क्रमांक, अध्ययन के वर्ष आदि शामिल हैं। संस्थान ने विषयों की ग्रेडशीट की प्रति नहीं दी है क्योंकि इसे आरटीआई कानून के तहत खुलासे से छूट प्राप्त है।

गौरतलब है कि स्वामी हाल ही में केजरीवाल के खिलाफ दिल्ली के भाजपा सांसद महेश गिरि के उपवास में पहुंचे थे। उन्होंने वहां कहा था कि जिस तरह वह आरबीआई के गवर्नर रघुराम राजन के पीछे पडे़ उसी तरह वह उनके पीछे भी पड़ जाएंगे।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement