Sunday, May 12, 2024
Advertisement

तेज प्रताप यादव के करीबी आकाश यादव LJP के पारस नीत धड़े में हुए शामिल

तेज प्रताप के करीबी माने जाने वाले आकाश को ऐसे पोस्टर लगाने पर जिनमें तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं थी, पद से हटा दिया गया था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 27, 2021 21:01 IST
Tej Pratap Yadav, Tej Pratap Yadav Akash Yadav, Akash Yadav RJD, Akash Yadav LJP- India TV Hindi
Image Source : PTI RJD के नेता आकाश यादव ने शुक्रवार को LJP के पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले धड़े का दामन थाम लिया।

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के नेता आकाश यादव ने शुक्रवार को लोक जनशक्ति पार्टी (LJP) के केंद्रीय मंत्री पशुपति कुमार पारस के नेतृत्व वाले धड़े का दामन थाम लिया। उन्हें LJP की राष्ट्रीय युवा इकाई का प्रमुख बनाया गया है। RJD की बिहार की युवा इकाई के प्रमुख आकाश को एक विवाद के बाद पद से हटा दिया गया था और इससे तेज प्रताप यादव बेहद नाराज हो गए थे। आकाश नई दिल्ली में पारस की मौजूदगी में LJP में शामिल हुए और उन्होंने राजद नेतृत्व पर अपमानित करने का आरोप लगाया।

आकाश यादव के लिए अपनों से भिड़े तेज प्रताप

RJD प्रमुख लालू प्रसाद के बड़े बेटे तेज प्रताप के करीबी माने जाने वाले आकाश को ऐसे पोस्टर लगाने पर जिनमें लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव की तस्वीर नहीं थी, पद से हटा दिया गया था। RJD की बिहार इकाई के प्रमुख जगदानंद सिंह द्वारा आकाश यादव को हटाने पर तेज प्रताप की नाराजगी खुलकर सामने आई थी और उन्होंने सिंह को ‘हिटलर’ बताया था। उन्होंने इस मामले पर कई कड़ी टिप्पणी कीं लेकिन तेजस्वी ने इस पर चुप्पी साधे रखी। पारस ने कहा कि आकाश यादव की मौजूदगी से पार्टी मजबूत होगी। LJP सांसद प्रिंस राज ने आकाश का स्वागत किया।

परिवार में अलग-थलग पड़े तेज प्रताप पहुंचे मथुरा
बता दें कि तेज प्रताप यादव इस समय अपने तेवरों के चलते परिवार में अलग-थलग पड़ गए हैं। बिहार में उठे राजनीतिक तूफान से दूर तेज प्रताप फिलहाल एक बार फिर आध्यात्म की शरण में आ गए हैं। वह तीर्थनगरी मथुरा के धार्मिक दौरे पर है और बुधवार को वह अपने धार्मिक गुरु बल्लभाचार्य के निवास पर पहुंचे। जानकारी के मुताबिक, दोनों के बीच धर्म पर घंटों चर्चा हुई। इसके अलावा तेज प्रताप ने अपने धार्मिक गुरु को पारिवारिक हालत से रूबरू कराया और साथ ही शांतिपूर्ण जीवन के उपाय जाने।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement