1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. गृह मंत्रालय के बाहर TMC सांसदों का प्रदर्शन, बोले- त्रिपुरा सरकार को बर्खास्त किया जाए

गृह मंत्रालय के बाहर TMC सांसदों का प्रदर्शन, बोले- त्रिपुरा सरकार को बर्खास्त किया जाए

त्रिपुरा में कथित पुलिस बर्बरता को लेकर तृणमूल सांसदों के प्रतिनिधिमंडल ने गृह मंत्रालय के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। वे केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाक़ात का समय मांग रहे हैं।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: November 22, 2021 12:24 IST
TMC MP protests outside home ministry demands suspension of Tripura Govt गृह मंत्रालय के बाहर प्रदर्- India TV Hindi
Image Source : ANI गृह मंत्रालय के बाहर TMC सांसदों का प्रदर्शन, बोले- त्रिपुरा सरकार को बर्खास्त किया जाए

Highlights

  • त्रिपुरा की सरकार को बर्ख़ास्त किया जाना चाहिए- सुखेंदु शेखर रॉय
  • केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलना चाहते हैं TMC के सांसद
  • त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस नेता सायानी घोष गिरफ्तार, अभिषेक बनर्जी की रैली को अनुमति नहीं

नई दिल्ली. पश्चिम बंगाल से TMC के सांसद इस वक्त राजधानी नई दिल्ली में गृह मंत्रालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे हैं। TMC के ये सांसद त्रिपुरा की भाजपा सरकार पर गुंडागर्दी के आरोप लगा रहे हैं। सुखेंदु शेखर रॉय ने मीडिया से बातचीत में कहा कि त्रिपुरा की सरकार को बर्ख़ास्त किया जाना चाहिए। त्रिपुरा में गुंडा राज कायम किया गया है। गृह मंत्री से हम मिलना चाहते थे लेकिन उन्होंने हमें समय नहीं दिया है। हमारी TMC युवा नेता पर झूठा मुक़द्दमा दर्ज़ किया गया।

त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस नेता सायानी घोष गिरफ्तार, अभिषेक बनर्जी की रैली को अनुमति नहीं

त्रिपुरा पुलिस ने रविवार को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस की नेता सायानी घोष को हत्या के प्रयास के आरोप में गिरफ्तार किया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि घोष पर शनिवार रात को मुख्यमंत्री बिप्लव कुमार देब की एक नुक्कड़ सभा के दौरान उन्हें धमकी देने का आरोप है। घोष ने बैठक स्थल पर पहुंचकर कथित तौर पर 'खेला होबे' के नारे लगाकर सभा को बाधित किया।

तृणमूल कांग्रेस की पश्चिम बंगाल इकाई की युवा शाखा की सचिव सायानी घोष को तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी के दौरे से 24 घंटे पहले हिरासत में लेने के बाद गिरफ्तार किया गया। घोष को पूछताछ के लिए थाने बुलाया गया था। पुलिस सूत्रों ने कहा कि अभिषेक की अगरतला में एक रैली आयोजित करने की योजना थी, जिसे कोविड के वर्तमान हालात को देखते हुए अनुमति नहीं दी गई है।

अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी (सदर) रमेश यादव ने कहा कि मुख्यमंत्री के खिलाफ की गई टिप्पणियों के आरोप में सायानी घोष के खिलाफ IPC की धारा 307 (हत्या का प्रयास), धारा 153ए (दो समूहों के बीच वैमन्स्य को बढ़ावा देना) के तहत गिरफ्तार किया गया है। यादव ने कहा कि घोष और उनके साथ पहुंचे कुछ लोगों ने मुख्यमंत्री की सभा के दौरान कथित तौर पर पथराव किया। 

bigg boss 15