Saturday, April 20, 2024
Advertisement

अखिलेश यादव ने कहा, ये अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि, स्वास्थ्य और छोटे व्यापार को ध्यान में रखकर सभी के लिए उपयुक्त बजट पेश करने के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली की सराहना की।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: February 01, 2018 19:08 IST
Union-Budget-Destructive-Says-Samajhwadi-Party-Chief-Akhilesh-Yadav- India TV Hindi
अखिलेश यादव ने कहा, ये अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट है

नई दिल्ली: आम बजट 2018 को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनता की परेशानियों की अनदेखी करने वाली अहंकारी सरकार का विनाशकारी बजट करार दिया है। अखिलेश ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी ने इस बजट से साबित कर दिया कि वह सिर्फ अमीरों की हिमायती है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा कि आम बजट से गरीब, किसान, मजदूर को निराशा मिली है। वहीं बेरोजगार युवाओं को हताशा के साथ ही इस बजट ने कारोबारियों, महिलाओं, नौकरीपेशा और आम लोगों के मुंह पर तमाचा मारा है। अब जनता जवाब देगी।

वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृषि, स्वास्थ्य और छोटे व्यापार को ध्यान में रखकर सभी के लिए उपयुक्त बजट पेश करने के लिए वित्तमंत्री अरुण जेटली की सराहना की। मोदी ने लोकसभा में जेटली द्वारा वर्ष 2018-19 का बजट पेश करने के बाद अपनी पहली प्रतिक्रिया में कहा, "यह बजट किसानों, आम नागरिकों, पर्यावरण और विकास के लिए अनुकूल है। इससे जीवन को आसान बनाने में सहायता मिलेगी।"

प्रधानमंत्री ने खरीफ फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) किसानों की उत्पादन लागत का 1.5 गुना किए जाने के निर्णय की घोषणा की ओर इशारा करते हुए कहा, "मैं वित्तमंत्री को एमएसपी के संबंध में निर्णय लेने के लिए बधाई देता हूं। मैं आश्वस्त हूं कि इससे किसानों को अत्यधिक फायदा होगा।" सरकार ने इस क्षेत्र के लिए 11 लाख करोड़ रुपये के संस्थानिक ऋण देने की भी घोषणा की है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement