Monday, April 29, 2024
Advertisement

मोदी की तारीफ करते दिखे अजित पवार, पीएम की डिग्री पर कही ये बात, EVM पर जताया भरोसा

अजित पवार ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की और चुनाव के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले EVM में पूर्ण विश्वास व्यक्त किया। उन्होंने कहा- जब लोग चुनाव हारते हैं, तो वह लोगों के फैसले को स्वीकार करने के बजाय ईवीएम को दोष देते हैं।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: April 09, 2023 8:56 IST
राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार

विपक्षी हलकों को आंख दिखाते हुए वरिष्ठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना की और चुनाव के दौरान इस्तेमाल किए जाने वाले EVM में पूर्ण विश्वास व्यक्त किया। पवार ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में क्या खराबी है? मुझे व्यक्तिगत रूप से उन पर पूरा भरोसा है। जब लोग चुनाव हारते हैं, तो वह लोगों के फैसले को स्वीकार करने के बजाय ईवीएम को दोष देते हैं। ईवीएम विवाद को शांत करने का प्रयास करते हुए, पवार ने पूछा कि अगर ईवीएम वास्तव में गड़बड़ है, तो विपक्षी दल कभी चुनाव नहीं जीतते और पंजाब, दिल्ली, राजस्थान, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल या तमिलनाडु जैसे राज्यों में सत्ता में नहीं आते।

"पीएम मोदी की डिग्री पर सवाल उठाने का क्या मतलब?"

महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता पवार ने कहा, मुझे नहीं लगता कि हमारे देश में इतने बड़े पैमाने पर ईवीएम में हेराफेरी संभव है। पवार ने प्रधानमंत्री का जिक्र करते हुए कहा कि 2014 में चुनाव जीतने के बाद मोदी को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। हालांकि, यह तथ्य है कि वह जनता के बीच बहुत लोकप्रिय हो गए और भाजपा ने उनकी वजह से कई राज्यों में चुनाव जीते। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में भाजपा ने 2019 के चुनावों में 2014 के कारनामे को दोहराया। पवार ने इस बात पर भी हैरानी जताई कि 9 साल सत्ता में रहने के बाद प्रधानमंत्री की शैक्षणिक योग्यता पर सवाल उठाने का क्या मतलब है जब देश के सामने बेरोजगारी, महंगाई, किसानों के मुद्दे आदि जैसे बड़े मुद्दे हैं।

"राजनीति में शिक्षा महत्वपूर्ण मानदंड नहीं"
अजित पवार ने कहा, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि लोग उनके काम को देखते हैं। राजनीति में शिक्षा को बहुत महत्वपूर्ण मानदंड नहीं माना जाता है। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि कैसे महाराष्ट्र में भी वसंतदादा पाटिल जैसे पूर्व मुख्यमंत्री उच्च शिक्षित नहीं थे, लेकिन उनके पास उत्कृष्ट प्रशासनिक कौशल था और इसके लिए उन्हें आज भी याद किया जाता है। पवार ने कहा, वसंतदादा पाटिल के कार्यकाल के दौरान पूरे राज्य में कई प्रमुख शैक्षणिक संस्थान सामने आए।

ये भी पढ़ें-

बागेश्वर बाबा और देवकीनंदन ठाकुर एक मंच पर आए साथ, कृष्ण जन्मभूमि के लिए आंदोलन की घोषणा

"अब उनकी पैंट गीली होती है", माफिया अतीक को सजा के बाद बोले सीएम योगी आदित्यनाथ
 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement