Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

Amarinder Singh News: पंजाब के पूर्व CM कैप्टन अमरिंदर सिंह आज बीजेपी में शामिल होंगे, पार्टी का भी करेंगे विलय

Amarinder Singh News: कैप्टन अमरिंदर सिंह को बीजेपी में शामिल होने के बाद अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। दरअसल बीजेपी पंजाब में संगठन को मजबूत करने में जुटी है और इस समय पंजाब बीजेपी प्रदेश प्रमुख कैप्टन अश्वनी शर्मा का कार्यकाल खत्म होने वाला है।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @rocksiddhartha7
Updated on: September 19, 2022 11:02 IST
Amarinder Singh- India TV Hindi
Image Source : FILE Amarinder Singh

Highlights

  • कैप्टन के साथ बेटा रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर भी बीजेपी में शामिल होंगे
  • मुक्तसर की पूर्व विधायक करण कौर और भदौड़ से पूर्व विधायक निर्मल सिंह भी बीजेपी में आएंगे
  • बीजेपी में शामिल होने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

Amarinder Singh News: पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह आज बीजेपी में शामिल होंगे। वह अपनी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस का भी विलय भाजपा में करेंगे। कैप्टन के साथ बेटा रण इंदर सिंह, बेटी जय इंदर कौर, मुक्तसर की पूर्व विधायक करण कौर और भदौड़ से पूर्व विधायक निर्मल सिंह भी बीजेपी में शामिल होंगे। बता दें कि इससे पहले कैप्टन के कई साथी बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। 

कैप्टन को मिल सकती है अहम जिम्मेदारी

कैप्टन अमरिंदर सिंह को बीजेपी में शामिल होने के बाद अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। दरअसल बीजेपी पंजाब में संगठन को मजबूत करने में जुटी है और इस समय पंजाब बीजेपी प्रदेश प्रमुख कैप्टन अश्वनी शर्मा का कार्यकाल खत्म होने वाला है। इसलिए ये कहा जा रहा है कि अमरिंदर के अलावा उनके साथियों को भी अहम जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है। 

सिद्धू से टकराव के बाद छोड़ी थी कांग्रेस 

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने बीते साल नवजोत सिंह सिद्धू से टकराव के बाद कांग्रेस छोड़ दी थी और पंजाब के सीएम पद से भी इस्तीफा दिया था। इसके बाद उन्होंने अपनी पार्टी 'पंजाब लोक कांग्रेस' (PLC) बनाई थी। इसके बाद वह फरवरी में हुए पंजाब विधानसभा के चुनाव में BJP के साथ गठजोड़ करके चुनाव में उतरे थे लेकिन सूबे में उनका कोई कैंडीडेट नहीं जीता और वह अपनी पटियाला की सीट भी नहीं बचा सके। 

शाह से मीटिंग के बाद थी विलय की चर्चा

कैप्टन अमरिंदर ने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से तकरीबन पौने घंटे तक मीटिंग की थी। इसके बाद से ये अटकलें थीं कि कैप्टन अपनी पार्टी का बीजेपी में विलय करेंगे। हालांकि उस समय कैप्टन ने विलय के सवालों पर कहा था कि ये सिर्फ अटकले हैं। इसके बाद कैप्टन की पीएम मोदी से मुलाकात हुई थी, जिसके बाद कैप्टन ने कहा था कि हमारी कई मुद्दों पर चर्चा हुई और हम दोनों के लिए देश हमेशा सर्वोपरि रहा है और रहेगा।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement