Monday, April 29, 2024
Advertisement

'सेना को दी गई है खुली छूट, कांग्रेस अपने झूठे बयानों से उसका मनोबल गिरा रही'

भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने कहा कि सरकार ने भारतीय सेना को खुली छूट दे दी है, जो सीमा पर साहस और वीरता की अनूठी मिसाल पेश कर रही है।

Reported By : PTI Edited By : Akash Mishra Updated on: December 31, 2022 23:30 IST
बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी(फाइल फोटो)- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बीजेपी नेता सुधांशु त्रिवेदी(फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी(BJP) ने कहा कि सरकार ने भारतीय सेना को खुली छूट दे दी है, जो सीमा पर साहस और वीरता की अनूठी मिसाल पेश कर रही है। बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने यह बात कांग्रेस नेता राहुल गांधी की इस टिप्पणी के जवाब में कही कि सरकार सुरक्षाबलों की बात नहीं सुन रही है और इसके बजाय राजनीतिक लाभ के लिए उनका इस्तेमाल कर रही है। 

'कांग्रेस सेना को स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने देती थी'

बीजेपी प्रक्ता ने एक बयान में कहा, "कांग्रेस सेना को स्वतंत्र रूप से काम नहीं करने देती थी। अब भी वह बार-बार झूठे बयान देकर उसका मनोबल गिराने की कोशिश कर रही है। राहुल गांधी कहते हैं कि सेना को अपना काम करने देना चाहिए। हम उसे अपना काम करने दे रहे हैं, और इसीलिए वह विजयी हो रही है।" उन्होंने अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा अपनी किताब में 26/11-मुंबई आतंकी हमले का संदर्भ दिए जाने का हवाला दिया जिसमें उन्होंने उल्लेख किया है कि भारतीय सेना कड़ी कार्रवाई करने के लिए तैयार थी लेकिन तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने इसे रोक दिया। 

'पीएम मोदी की वर्ल्ड लेवल पर की जा रही सराहना'

बीजेपी नेता ने दावा किया कि ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार का मानना ​​था कि अगर सेना कार्रवाई करती है तो बीजेपी को उन परिस्थितियों से लाभ होगा जो सामने आ सकती हैं। उन्होंने पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष की सरकार की फॉरेन पॉलिसी की आलोचना को भी खारिज किया। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि कूटनीति और संवाद के जरिए यूक्रेन युद्ध को समाप्त करने की कोशिशों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की विश्व स्तर पर "सराहना" की जा रही है। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement