Friday, April 19, 2024
Advertisement

Congress on Mamata Banerjee: 'लुकाछिपी का खेल नहीं चलने वाला', PM मोदी के बचाव में ममता के बयान पर भड़की कांग्रेस

Congress on Mamata Banerjee: ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है।

Malaika Imam Edited By: Malaika Imam
Published on: September 20, 2022 17:04 IST
West Bengal Mamata Banerjee- India TV Hindi
Image Source : PTI West Bengal Mamata Banerjee

Highlights

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर कांग्रेस ने साधा निशाना
  • 'उन्होंने फैसला कर लिया है कि मोदी जी अच्छे हैं'
  • 'मोदी की स्वीकृति के बिना परिंदा भी पर नहीं मारता'

Congress on Mamata Banerjee: कांग्रेस ने मंगलवार को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब राजनीति में लुकाछिपी का खेल नहीं चलने वाला है और अगर कोई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'क्लीन चिट' देता है, तो वह उन आरोपों से उन्हें मुक्त कर रहा है, जिन पर आज देश की जनता मोदी से सवाल कर रही है। पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने यह भी कहा कि कांग्रेस और राहुल गांधी जनता से जुड़े मुद्दों पर प्रधानमंत्री और सरकार से जवाब मांगते रहेंगे, क्योंकि ऐसा करना विपक्ष का धर्म है। 

ममता बनर्जी ने सोमवार को कहा था कि उन्हें नहीं लगता कि राज्य में केंद्रीय एजेंसियों की ज्यादतियों के पीछे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हाथ है। वर्ष 2014 से नरेंद्र मोदी सरकार की घोर आलोचक रहीं बनर्जी ने यह आरोप भी लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेताओं का एक तबका अपने हित साधने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है। 

'क्या वह मोदी जी को छोड़कर अमित शाह को घेरना चाहती हैं'

ममता के बयान के बारे में पूछे जाने पर सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, "मुझे नहीं पता कि क्या वह मोदी जी को छोड़कर अमित शाह को घेरना चाहती हैं और उन्होंने फैसला कर लिया है कि मोदी जी अच्छे हैं। मैं स्पष्ट रूप से कहना चाहती हूं कि इस सरकार में मोदी की स्वीकृति के बिना परिंदा भी पर नहीं मारता है और ऐसे में अगर प्रधानमंत्री को जब आप क्लीनचिट देते हैं, तो क्या आप उन आरोपों से बरी करते हैं, जिन पर आज देश सवाल पूछ रहा है।" 

'आप विपक्ष में हैं, तो यह लुका-छिपी का खेल नहीं खेला जा सकता'

उन्होंने कहा, "अगर आप विपक्ष में हैं, तो यह लुका-छिपी का खेल नहीं खेला जा सकता। हमारी पार्टी और हमारे नेता की रणनीति स्पष्ट है। हम जनता के मुद्दों पर सरकार को घेरेंगे। अगर देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी हैं, तो उनसे सवाल पूछना हमारा धर्म है। राहुल गांधी जी यह काम खुलकर करते हैं।" सुप्रिया ने कहा, "अब लुकाछिपी का खेल नहीं खेला जा सकता। अगर आप लुकाछिपी का खेल खेल रहे हैं, तो आपकी आपकी नीति और नीयत पर सवाल उठेंगे।"

PM Modi

Image Source : FILE PHOTO
PM Modi

ममता का बयान- मुझे नहीं लगता कि पीएम मोदी CBI-ED का दुरुपयोग कर रहे

गौरतलब है कि केंद्रीय एजेंसियों की 'ज्यादतियों' के खिलाफ पश्चिम बंगाल विधानसभा में प्रस्ताव पर कल सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री मोदी से आग्रह करती हूं कि सरकार और पार्टी के कामकाज का घालमेल नहीं करें, यह देश के लिए अच्छा नहीं होगा। ममता ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि पीएम मोदी सीबीआई, ईडी का दुरुपयोग कर रहे हैं, बल्कि कुछ बीजेपी नेता अपने हितों के लिए ऐसा कर रहे हैं। ममता ने ये बात उस दौरान कही जब पश्चिम बंगाल विधानसभा ने 'केंद्रीय जांच एजेंसियों की ज्यादतियों' के खिलाफ नियम 169 के तहत प्रस्ताव पारित किया। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी के नेताओं का एक तबका अपने हित साधने के लिए एजेंसियों का दुरुपयोग कर रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि केंद्र सरकार का एजेंडा और उनकी पार्टी के हित आपस में न मिलें।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement