Friday, May 10, 2024
Advertisement

Congress Protest in Support of Rahul Gandhi: राहुल गांधी की ED में पेशी के खिलाफ कांग्रेस का हल्लाबोल, मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- कार्रवाई के लिए 8 साल नहीं लगते

Congress Protest in Support of Rahul Gandhi: ईडी दफ्तर में राहुल गांधी की पेशी के विरोध में कांग्रेस में गुस्सा है और इसी कारण देशभर के कांग्रेसी कार्यकर्ता विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 13, 2022 17:16 IST
Mallikarjun Kharge - India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Mallikarjun Kharge 

Highlights

  • राहुल गांधी से पूछताछ का पहला राउंड खत्म
  • कांग्रेस के विरोध को खड़गे ने बताया सत्याग्रह
  • यह कुछ और नहीं, बल्कि राजनीति है: खड़गे

Congress Protest in Support of Rahul Gandhi: नेशनल हेराल्ड केस में कांग्रेस नेता राहुल गांधी से ईडी दफ्तर में पूछताछ का पहला राउंड खत्म हो चुका है। करीब तीन घंटे तक उनसे पूछताछ की गई। ईडी दफ्तर में राहुल गांधी की पेशी को लेकर कांग्रेस में गुस्सा है और इसी कारण देशभर के कांग्रेसी कार्यकर्ता विरोध में सड़कों पर उतर आए हैं। इसे लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि हम सत्याग्रह कर रहे हैं। 

खड़गे ने कहा, "नेशनल हेराल्ड के झूठे मामले में कोई सार नहीं। सोनिया गांधी और राहुल गांधी को परेशान करने के लिए उन्हें ईडी ऑफिस बुलाया जाता है। अगर वे कुछ कहना चाहते हैं, तो उनके वकीलों के माध्यम से किया जा सकता है, लेकिन उन्हें 4 घंटे बैठाना और उन्हें प्रताड़ित करना राजनीतिक प्रतिशोध है।"

'लोगों को परेशान करने का उनका यह तरीका है'

उन्होंने आगे कहा, "यह कुछ और नहीं, बल्कि राजनीति है। हम इसकी निंदा करते हैं। अगर इस मामले में कोई कानूनी बात होती तो कार्रवाई के लिए 8 साल नहीं लगते। लोगों को परेशान करने का उनका यह तरीका है, लेकिन हम नहीं डरेंगे।"

बता दें कि राहुल गांधी एक बार फिर पूछताछ के लिए ईडी ऑफिस पहुंचे हैं। एक अधिकारी ने बताया था कि कांग्रेस सांसद राहुल गांधी दोपहर के भोजन के लिए ईडी कार्यालय से निकले हैं, वे पूछताछ के लिए फिर आएंगे। राहुल गांधी की पेशी के विरोध में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सड़क पर विरोध मार्च निकाला और प्रदर्शन किया। इस बीच, कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला समेत कई बड़े नेताओं और कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement