Friday, May 03, 2024
Advertisement

गिरिराज ने नीतीश ने 'द केरल स्टोरी' को बिहार में टैक्स फ्री करने की मांग की, बताया ऐसा करना क्यों है जरूरी

एक तरफ जहां कुछ बीजेपी शासित राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री किया गया है, वहीं बंगाल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में इस पर पाबंदियां लगाई गई हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: May 10, 2023 7:49 IST
Giriraj Singh The Kerala Story, Giriraj Singh Nitish Kumar, Giriraj Singh, Nitish Kumar- India TV Hindi
Image Source : FILE केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह।

पटना: बॉलीवुड फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ एक तरफ जहां बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ रही है, तो वहीं दूसरी तरफ इसको लेकर सियासत भी जमकर हो रही है। इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से 'द केरल स्टोरी' को राज्य में टैक्स फ्री घोषित करने की मांग की है। उन्होंने मंगलवार को बिहार के मुख्यमंत्री को चिट्ठी लिखकर फिल्म को राज्य में टैक्स फ्री करने का आग्रह किया। गिरिराज ने लिखा है कि ऐसा करने से इस फिल्म को ज्यादा से ज्यादा लोग देख सकेंगे।

‘द केरल स्टोरी बहुत ही महत्वपूर्ण फिल्म है’

नीतीश कुमार को लिखे पत्र में कहा गया है, ‘फिल्म 'द केरल स्टोरी' बहुत महत्वपूर्ण है और समकालीन सामाजिक मुद्दों पर आधारित है। फिल्म को पहले ही मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश आदि सहित कई राज्यों में टैक्स फ्री घोषित किया जा चुका है। इसलिए मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इसे बिहार में भी कर-मुक्त करने के लिए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दें।’ बता दें कि एक तरफ जहां कुछ बीजेपी शासित राज्यों में फिल्म को टैक्स फ्री किया गया है, वहीं बंगाल और तमिलनाडु जैसे राज्यों में इस पर पाबंदियां लगाई गई हैं।


‘टीजर जारी होने के बाद से ही भड़का विवाद’
बता दें कि ‘द केरल स्टोरी’ का ‘टीजर’ जारी होने के बाद से ही राजनीतिक विवाद पैदा हो गया था। बीजेपी ने महिलाओं को कथित तौर पर जबरन इस्लाम में धर्मांतरित किये जाने और उन्हें इस्लामिक स्टेट द्वारा भर्ती किये जाने को फिल्म में प्रदर्शित करने को लेकर इसका समर्थन किया है, जबकि विपक्षी दलों ने नफरत फैलाने का फिल्म निर्माताओं पर आरोप लगाया है। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता एवं महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री जितेंद्र आव्हाड ने तो यहां तक कह दिया कि ‘द केरल स्टोरी’ के निर्माता को सरेआम फांसी दे देनी चाहिए।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement