Monday, April 29, 2024
Advertisement

कर्नाटक के पूर्व सीएम ने दीपावली पर चुरा ली बिजली! कांंग्रेस का तंज-'आपने चोरी क्यों की, फ्री ले लेते'

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी पर दीपावली के दिन अपने घर को सजाने के लिए बिजली चोरी करने का आरोप लगा है। कांग्रेस ने तंज कसा है और कहा है कि अगर आपको फ्री बिजली चाहिए थी तो बताना चाहिए था।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: November 14, 2023 17:36 IST
HD Kumaraswami houise- India TV Hindi
Image Source : TWITTER एचडी कुमारस्वामी पर बिजली चोरी का आरोप

बेंगलुरु: कर्नाटक में कांग्रेस ने मंगलवार को पूर्व मुख्यमंत्री और जेडीएस के राज्य प्रमुख एचडी कुमारस्वामी पर दीपावली के दौरान अपने जेपी नगर आवास को सजावटी रोशनी से रोशन करने के लिए अवैध रूप से बिजली लेने का आरोप लगाया। सत्तारूढ़ दल ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक बयान के साथ एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें जद (एस) नेता और पूर्व प्रधान मंत्री एचडी देवेगौड़ा के बेटे की आलोचना की गई। एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि यह उनकी गलती नहीं बल्कि एक निजी डेकोरेटर की गलती थी, जिसने पास के बिजली के खंभे से सीधे कनेक्शन दे दिया। उन्होंने बताया कि जब उन्हें पता चला तो उन्होंने तुरंत इसे हटवाया और घर के मीटर बोर्ड से बिजली का कनेक्शन ले लिया।

कांग्रेस ने उन पर कटाक्ष करते हुए कहा, "दुनिया के एकमात्र ईमानदार व्यक्ति एचडी कुमारस्वामी के जेपी नगर आवास को बिजली के खंभे से सीधे अवैध बिजली कनेक्शन के साथ सजावटी रोशनी से रोशन किया गया था। यह एक त्रासदी है कि एक पूर्व मुख्यमंत्री को बिजली चोरी करने के लिए इतनी गरीबी का सामना करना पड़ा!" 

देखें वीडियो

कुमारस्वामी ने कहा-मैं जुर्माना भरूंगा

एचडी कुमारस्वामी पर कटाक्ष करते हुए पार्टी ने कहा कि कांग्रेस सरकार की 'गृह ज्योति' योजना आवासीय कनेक्शन के लिए प्रति माह 200 यूनिट मुफ्त बिजली देती है, न कि 2,000 यूनिट। एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "मुझे इस अविवेक के लिए खेद है। BESCOM (बैंगलोर बिजली आपूर्ति कंपनी) के अधिकारियों को आकर निरीक्षण करने दें और नोटिस जारी करें, मैं जुर्माना भरूंगा।" उन्होंने एक 'छोटे मुद्दे' को बड़ा मुद्दा बनाने के लिए कांग्रेस पर निशाना साधा। एचडी कुमारस्वामी ने कहा, "मैंने न तो किसी राज्य संपत्ति का गबन किया है, न ही किसी की जमीन हड़पी है। मुझे धन की इतनी प्यास नहीं है कि इसे किसी के खून से बुझाया जा सके।"

आपको फ्री बिजली चाहिए थी तो बता देते-कांग्रेस

उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार ने कहा कि BESCOM कार्रवाई करेगा। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं पता कि एचडी कुमारस्वामी के खिलाफ कोई मामला दर्ज किया जाएगा या नहीं। इससे पहले कांग्रेस ने तंज कसते हुए कहा था, "अगर आप इतने ही गरीबी से त्रस्त थे तो आपको गृह ज्योति योजना के लिए आवेदन करना चाहिए था। अरे, आपको नहीं पता था कि गृह ज्योति योजना के तहत केवल एक बिजली मीटर की अनुमति है जबकि आपके यहां कई मीटर हैं।" 

"प्रदेश में बिजली की कमी के बावजूद भी हमने किसानों को सात घंटे बिजली देने के उपाय किए; आप ऐसे "सूखे" से जूझ रहे हैं कि इतनी सस्ती चोरी पर उतर आए? क्या आपने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके नहीं कहा था " कर्नाटक अंधेरे में है'' और अब आपने चोरी की बिजली से अपना घर रोशन कर लिया है?'' 

पार्टी ने सवाल किया कि जब उनका घर सजावटी रोशनी से जगमगा रहा था तो वह यह क्यों कह रहे थे कि कर्नाटक अंधेरे में था! "अपनी शैली में एक प्रश्न पूछने के लिए - क्या आपको अपने घर को रोशन करने की ज़रूरत है जब राज्य सूखे का सामना कर रहा है? क्या आप किसानों के लिए बिजली की चोरी का आनंद लेना चाहते हैं? क्या आप 'दिवाली' चाहते हैं (कन्नड़ में दिवालियापन का जिक्र करते हुए) ) आपके घर में 'दीपावली उत्सव' के लिए कितने लोग हैं?" कांग्रेस ने पूछा.

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement