Friday, April 19, 2024
Advertisement

Karnataka News: राज्यसभा सांसद लहर सिंह सिरोया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व CM सिद्धारमैया पर साधा निशाना, पत्र लिखकर पूछे ये 10 सवाल

Karnataka News: कर्नाटक से राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता लहर सिंह सिरोया ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है और पत्र लिखकर सवाल पूछे हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: October 03, 2022 13:07 IST
Lahar Singh Siroya- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV GFX Lahar Singh Siroya

Highlights

  • लहर सिंह सिरोया ने पूछे 10 सवाल
  • राहुल गांधी और पूर्व CM सिद्धारमैया पर साधा निशाना
  • कर्नाटक से राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता हैं लहर सिंह सिरोया

Karnataka News: कर्नाटक से राज्यसभा सांसद और बीजेपी नेता लहर सिंह सिरोया ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पूर्व सीएम सिद्धारमैया पर निशाना साधा है और उनसे 10 सवालों के जवाब मांगे हैं। उन्होंने नक्सलियों और माओवादियों को लेकर ये सवाल पूछे हैं। लहर सिंह सिरोया ने पत्र लिखकर कहा है कि क्या राहुल गांधी और सिद्धारमैया देश और राज्य को इन 10 मुद्दों पर जवाब दे सकते हैं? 

सवाल 1: क्या वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि नक्सली/माओवादी और उनके हमदर्द भारत जोड़ो यात्रा के कर्नाटक चरण का हिस्सा नहीं हैं? क्या ये लोग यात्रा की योजना में शामिल थे?

सवाल 2: क्या वे पुष्टि कर सकते हैं कि हाल के सालों में अगर कुछ कांग्रेसियों ने नक्सलियों/माओवादियों को मीडिया आउटलेट बनाने और चलाने के लिए बड़ी रकम इकट्ठा करने में मदद की है तो क्या वे इन लोगों के पैसों के सोर्स की जांच के लिए सहमत होंगे?

सवाल 3: क्या वे इस बात की पुष्टि कर सकते हैं कि सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली सरकार ने नक्सलियों/माओवादियों की वजह से हुई एक प्रसिद्ध पत्रकार की मौत की तरफ आंखें मूंद लीं। 

सवाल 4: क्या पत्रकार के लिए स्मारक समारोह आयोजित करने के लिए सिद्धारमैया के दोस्त नक्सलियों/माओवादियों को मौद्रिक और रसद सहायता देते हैं?

सवाल 5: क्या कर्नाटक में कृषि कानूनों के खिलाफ हालिया किसान आंदोलन को नक्सलियों/माओवादियों ने भी हाईजैक कर लिया था?

सवाल 6: क्या सिद्धारमैया हमें बता सकते हैं कि नक्सलियों/माओवादियों के प्रति उनकी सरकार की नीति क्या थी?

सवाल 7:  जिस तरह सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार पीएफएल के लिए नरम थी, क्या उसके अंदर नक्सलियों/माओवादियों के लिए भी नरमी थी? उनके समय में कुछ अंडरग्राउंड लोग ओवरग्राउंड क्यों हो गए?

सवाल 8: हालही में जब पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई की गई तो सिद्धारमैया ने कहा कि आरएसएस के खिलाफ भी कार्रवाई होनी चाहिए। क्या उन्होंने कभी नक्सलियों/माओवादियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है?

सवाल 9: हालही में सिद्धारमैया पहली बार एक चीनी संघ समारोह का हिस्सा बनने के लिए क्यों सहमत हुए, जो ताइवान में अमेरिका की भागीदारी का विरोध करना चाहता था, और अचानक जब ये सार्वजनिक मुद्दा बन गया तो उन्होंने इसको वापस ले लिया। क्या सिद्धारमैया ने समारोह के आयोजन में शामिल अपने दोस्तों और पार्टी के लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की?

सवाल 10: अगर सब कुछ बोर्ड से ऊपर है तो क्या कांग्रेस नेता कर्नाटक में नक्सलियों/माओवादियों और उनके हमदर्द के मामलों की केंद्रीय एजेंसियों से जांच कराने की मांग करेंगे?

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement