Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Kolkata Municipal corporation Election Results 2021 LIVE: 134 सीटों पर TMC की बढ़त, भाजपा सिर्फ तीन सीटों पर आगे

लिए कुल 16 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। इन मतगणना केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है और 200 मीटर के इलाके में 144 धारा लागू रहेगी।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 22, 2021 22:13 IST
Kolkata Municipal corporation Election Results 2021- India TV Hindi
Image Source : PTI Kolkata Municipal corporation Election Results 2021

Highlights

  • कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्ड में चुनाव के लिए मतों की गणना मंगलवार सुबह शुरू हो गई
  • इसके लिए कुल 16 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं
  • मतगणना केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है

कोलकाता: कोलकाता नगर निगम (केएमसी) के 144 वार्ड में चुनाव के लिए मतों की गणना मंगलवार सुबह शुरू हो गई। कुल 144 वार्ड के वोटों की गिनती जारी है। इसके लिए कुल 16 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। इन मतगणना केंद्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था का इंतजाम किया गया है और 200 मीटर के इलाके में 144 धारा लागू रहेगी। आयोग के एक अधिकारी ने कहा, “मतगणना सुबह आठ बजे से शुरू हुई।

शुरुआती रुझानों के मुताबिक टीएमसी को अब तक छह वार्ड में बढ़त मिलती दिख रही है।” टीएमसी को वार्ड संख्या 23, 11, 31, दो, चार और सात में शुरुआती बढ़त मिली है। केएमसी चुनाव के लिए रविवार को मतदान हुआ था और उस दौरान दो मतदान केंद्रों पर बम फेंकने सहित हिंसा की छिटपुट घटनाएं हुईं थी। लगभग 40.5 लाख मतदाताओं में से 63 प्रतिशत से अधिक ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

 

Latest India News

Kolkata Municipal corporation Election Results 2021

Auto Refresh
Refresh
  • 10:47 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    जीत की ओर तेजी से बढ़ रही है टीएमसी

    तृणमूल कांग्रेस तेजी से जीत की ओर बढ़ रही है। टीएमसी 134 वार्डों में बढ़त बना चुकी है। उसे 74 प्रतिशत वोट मिले हैं। भाजपा उम्मीदवार तीन सीटों पर आगे चल रहे हैं।

  • 10:08 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    तीन वार्डों में हुई टीएमसी की जीत

    टीएमसी 116 सीटों पर आगे चल रही है जबकि भाजपा तीन, कांग्रेस दो और माकपा दो सीटों पर आगे चल रही है। टीएमसी ने 3 वार्डों में जीत दर्ज कर ली है। एक वार्ड पर अन्य उम्मीदवार विजयी हुआ है।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Shweta Bajpai

    102 वार्डों में टीएमसी ने बनाई बढ़त

    टीएमसी ने 102 वार्डों में बढ़त बना ली है। पार्टी को एक वार्ड में जीत भी मिली है। भाजपा चार वार्डों में आगे चल रही है। लेफ्ट दो और कांग्रेस दो वार्डों में आगे है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement