Saturday, May 18, 2024
Advertisement

दिल्ली के LG ने केजरीवाल की IIT की डिग्री को लेकर कह दी बड़ी बात, जानें पूरा मामला

दिल्ली के LG वीके सक्सेना ने अरविंद केजरीवाल पर करारा प्रहार किया है। दिल्ली के LG ने केजरीवाल की IIT की डिग्री लेकर बड़ी बात कह दी है। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से केजरीवाल पीएम की डिग्री को लेकर सवाल खड़े कर रहे हैं।

Edited By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: April 09, 2023 17:23 IST
VK Saxena, Arvind Kejriwal- India TV Hindi
Image Source : PTI दिल्ली के LG ने अरविंद केजरीवाल की IIT की डिग्री लेकर बोला हमला

नई दिल्ली: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर दिल्ली के एलजी वीके सक्सेना ने करारा हमला बोला है। दिल्ली के उपराज्यपाल ने केजरीवाल का नाम न लेते हुए कहा कि कुछ लोग आईआईटी की डिग्री लेकर भी अशिक्षित रह जाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि डिग्री तो पढ़ाई के खर्च की रसीद भर होती हैं। बता दें कि सीएम केजरीवाल पिछले कुछ दिनों से प्रधानमंत्री की डिग्री को लेकर सवाल खड़े कर रहे थे। इसी को लेकर आज उपराज्यपाल वीके सक्सेना भी मैदान में कूद पड़े हैं। एलजी ने रविवार को मीडिया से बात के दौरान ये बातें कहीं।

आम आदमी पार्टी लगातार कर रही सवाल

दरअसल, रविवार यानी आज उपराज्यपाल वीके सक्सेना मीडिया से बात कर रहे थे। मीडिया ने एलजी से पूछा कि आम आदमी पार्टी लगातार पीएम की डिग्री को लेकर सवाल खड़े कर रही है। इस सवाल पर वीके सक्सेना ने कहा कि उन्हें भी इस तरह की खबरों की जानकारी मिली हैं। उन्होंने अरविंद केजरीवाल का नाम लिए बगैर कहा कि ‘माननीय’ जी ने विधानसभा सभा में ऐसी ही कुछ बातें बोलीं हैं। लेकिन किसी को भी अपनी डिग्री पर कभी इतना गुमान नहीं करना चाहिए।

उपराज्यपाल ने कहा कि डिग्रियां तो पढ़ाई के खर्च की रसीद होती हैं। और बात अगर शिक्षित होने की है तो शिक्षा वही है, जो इंसान के ज्ञान दिखाता है। इन दिनों जो हमने जैसा व्यवहार देखा है, उससे एक बात साफ हो जाती है कि कुछ लोग IIT की डिग्री लेने के बाद भी अशिक्षित ही रह जाते हैं।

बीजेपी ने लगाया था आरोप

जानकारी के लिए बता दें कि एक दिन पहले ही बीजेपी ने दिल्ली के सरकारी स्कूल के बच्चों के फेल होने और कम नंबर आने का आरोप आम आदमी पार्टी पर लगाया था। इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल ने जवाब भी दिया था। उन्होंने कहा था कि अगर कुछ बच्चे पढ़ाई में कमजोर रह गए तो हम उन्हें पढ़ाएंगे। भविष्य में इन्हीं बच्चों में से कोई देश का PM बनेगा और हम नहीं चाहते कि भविष्य में कोई फर्जी डिग्री लेकर पीएम बने।

इसे भी पढ़ें-

शरद पवार ने प्रधानमंत्री डिग्री विवाद की निकाली हवा, कहा- पीएम की डिग्री राजनीतिक मुद्दा नहीं

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement