Saturday, May 25, 2024
Advertisement

वायनाड: भाजपा के '400 पार' नारे पर तेलंगाना CM रेवंत रेड्डी ने कहा, "नारा अच्छा है..."

तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी ने बीजेपी के '400 पार' नारे पर कहा कि "नारा अच्छा है लेकिन नारा कामयाब नहीं होने वाला। लोगों ने दो बार बीजेपी को मौका दिया लेकिन उन्होंने लोगों को सिर्फ धोखा दिया।

Written By: Mangal Yadav @MangalyYadav
Updated on: April 18, 2024 9:48 IST
तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी- India TV Hindi
Image Source : FILE-PTI तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी

केरल में लोकसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों है। केरल की वायनाड सीट पर सबकी नजर है। यहां से कांग्रेस नेता राहुल गांधी, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन और सीपीआई नेता डी राजा की पत्नी ऐनी राजा चुनाव लड़ रही हैं। कांग्रेस इस सीट को जीतने के लिए पूरा दमखम लगा रही है। इसी क्रम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी भी वायनाड पहुंचे। मीडिया से बातचीत में भाजपा के '400 पार' नारे पर उन्होंने तंज कसा। 

रेवंत रेड्डी ने बीजेपी के '400 पार' नारे पर कहा कि "नारा अच्छा है लेकिन नारा कामयाब नहीं होने वाला। लोगों ने दो बार बीजेपी को मौका दिया लेकिन उन्होंने लोगों को सिर्फ धोखा दिया। इस बार बीजेपी को कुछ मिलने वाला नहीं है। आज वोट के लिए प्रधानमंत्री को साउथ इंडिया याद आया है। 10 साल प्रधानमंत्री रहे उन्होंने साउथ को कोई फंड नहीं दिए। प्रधानमंत्री बताएं कि उन्होंने तेलंगाना को कितना फंड दिया, केरल को कितना फंड दिया? 

 रेवंत रेड्डी ने बीजेपी पर लगाया ये आरोप

रेवंत रेड्डी ने बुधवार को कहा कि भाजपा की महत्वाकांक्षी 'मिशन दक्षिण' योजना विफल हो जाएगी क्योंकि देश के इस हिस्से के लोग बीजेपी को पसंद नहीं करते। क्योंकि बीजेपी ने भारत के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, उपराष्ट्रपति या रक्षा मंत्री समेत देश के सर्वोच्च पद और दक्षिणी राज्यों को वित्तीय आवंटन में अनदेखी की है। 

 रेवंत रेड्डी ने दिया ये तर्क

 
केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र में राहुल गांधी के साथ रोड शो में भाग लेते हुए रेवंत ने कहा: “क्या दक्षिण भारतीय शिक्षित नहीं हैं और योग्य नहीं हैं? दक्षिण भारत हमारे देश का हिस्सा है लेकिन पीएम मोदी ने न तो हमें समायोजित किया, न सम्मान दिया, न फंड जारी किया और न ही शीर्ष पद दिए। हमें हमारा उचित हिस्सा नहीं दिया गया। फिर वह दक्षिण भारत से लोकसभा सीटों की उम्मीद कैसे कर सकते हैं? लोग पहले ही कर्नाटक में भाजपा से छुटकारा पा चुके हैं जहां बीजेपी सत्ता में थी। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement