Monday, April 29, 2024
Advertisement

BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की अपनी चौथी लिस्ट, इन उम्मीदवारों को मिले टिकट

लोकसभा चुनाव 2024 के मद्देनजर BJP ने अपनी चौथी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में कुल 16 उम्मीदवारों को जगह दी गई है।

Shailendra Tiwari Written By: Shailendra Tiwari @@Shailendra_jour
Updated on: March 22, 2024 14:42 IST
BJP ने लोकसभा चुनाव के...- India TV Hindi
Image Source : FILE BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की अपनी चौथी लिस्ट

भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है। इस चरण में बीजेपी ने पुडुचेरी और तमिलनाडु राज्य में अपनी लोकसभा सीटों के उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है। इस लिस्ट में पुडुचेरी से बीजेपी ने ए. नमस्सिवयम को टिकट दिया है। जबकि तमिलनाडु की तिरुवल्लूर (एससी) वी बालाघानापैथि को उम्मीदवार बनाया है। जानकारी दे दें कि इलेक्शन कमीशन ने घोषणा की है कि लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होगा।

कांग्रेस का है पुडुचेरी सीट पर कब्जा

बता दें कि ए. नमस्सिवयम को पुडुचेरी की सीट पर उम्मीदवार बनाया गया है,अभी इस सीट पर कांग्रेस का कब्जा है। यहां से कांग्रेस के वी.वैथिलिंगम मौजूदा सांसद हैं। साथ ही कांग्रेस ने वैथिलिंगम पर एक बार फिर भरोसा जताया है। इस आम चुनाव 2024 का पहला चरण 19 अप्रैल से शुरू हो रहा है।  साथ ही पहले ही चरण यानी 19 अप्रैल से तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।

तमिलनाडु से 15 उम्मीदवार 

बीजेपी ने अपनी चौथी लिस्ट में तमिलनाडु के 15 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है। बता दें कि बीजेपी ने एक दिन पहले ही अपनी तीसरी लिस्ट जारी की थी, जिसमें तमिलनाडु के 9 उम्मीदवारों को टिकट दिया था। इसी तीसरी लिस्ट में ही तमिलनाडु के बीजेपी चीफ के अन्नामलाई को कोयंबटूर लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है। साथ ही इसी लिस्ट में दूसरा सबसे बड़ा नाम तेलंगाना की पूर्व राज्यपाल तमिलिसाई सौंदरराजन का है। बीजेपी ने इन्हें साउथ चेन्नई से टिकट दिया। जानकारी दे दें कि तमिलनाडु में कुल 39 लोकसभा सीटें हैं। बीजेपी यहां पीएमके के साथ गठबंधन में लड़ रही है, जिसमें से पीएमके 10 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

ये भी पढ़ें:

कांग्रेस ने 56 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की, खरगे के दामाद को मिला टिकट, देखें पूरी लिस्ट

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement