Sunday, June 16, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024: "नेक नीयत...नेक नीतियां...नेशन फर्स्ट", मिर्जापुर में PM के भाषण की 10 खास बातें

Lok Sabha Elections 2024: यूपी के मिर्जापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इंडी गठबंधन वाले को देश अच्छी तरह जान गया है। ये लोग घोर साम्प्रदायिक हैं, घोर जातिवादी और परिवारवादी हैं। जब भी इनकी सरकार बनती है, तो इसके आधार पर ही फैसला लेते हैं।

Written By: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: May 27, 2024 18:50 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यूपी के मिर्जापुर में चुनावी जनसभा को संबोधित इंडी गठबंधन पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि बजरंगबली के भगवान राम अयोध्या में अपने भव्य मंदिर में विराजमान हैं। ये इतनी बड़ी खुशी है कि सबसे ज्यादा बजरंगबली खुश होते होंगे। उन्होंने कहा कि 6 चरणों में देश ने तीसरी बार बीजेपी-एनडीए की बहुत मजबूत सरकार बनाना पक्का कर दिया है। आइए, जानते हैं मिर्जापुर में पीएम मोदी के संबोधन से जुड़ी 10 बड़ी बातों के बारे में-

  1. प्रधानमंत्री मोदी ने उदाहरण देकर बताया कि जब हम अपना घर बनवाते हैं, तो एक मिस्त्री को तय कर रख लेते हैं, लेकिन क्या हर महीने मिस्त्री बदलते हैं। अगर हर महीने मिस्त्री बदलने लगे तो फिर घर बनेगा क्या? जो घर बनेगा वो दिखाने या रहने लायक या अच्छा बनेगा क्या? बार-बार मिस्त्री नहीं बदलते। ये सपा-कांग्रेस-इंडी गठबंधन कहता है कि पांच साल में पांच प्रधानमंत्री? क्या कोई पांच साल में पांच प्रधानमंत्री रखता है क्या? जब कोई प्रधानमंत्री कुर्सी बचाने में ही लगा रहेगा, तो क्या मजबूत देश बना सकता है? इसलिए देश ने तय किया है कि मजबूत देश के लिए प्रधानमंत्री भी मजबूत होना चाहिए, तभी एनडीए को इतना भारी जनादेश मिल रहा है।
  2. रैली में पीएम मोदी ने कहा, हमारे उत्तर प्रदेश के लोग राजनीति को समझने में बड़े माहिर हैं। कोई समझदार कभी भी डूबती कंपनी का शेयर खरीदेगा क्या? जो डूबता है उसमें कोई पैसा डालेगा क्या? सामान्य इंसान वोट उसी को डालेगा जिसकी सरकार बनना तय है। इंडी गठबंधन वाले को देश अच्छी तरह जान गया है। ये लोग घोर साम्प्रदायिक हैं, ये लोग घोर जातिवादी और परिवारवादी हैं। जब भी इनकी सरकार बनती है, तो इसके आधार पर ही फैसला लेते हैं। 
  3. समाजवादी पार्टी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, हमारे यादव समाज में इतने होनहार लोग हैं, लेकिन उन्होंने अपने परिवार को लोगों को ही टिकट दिया। इतने दशकों तक देश ने बम धमाके झेले हैं। आतंकवाद ने सैंकड़ों जीवन तबाह किए हैं। समाजवादी पार्टी और कानून व्यवस्था का छत्तीस का आंकड़ा है। जो आतंकी पकड़े जाते थे उसे भी सपा वाले छोड़ देते थे। अगर पुलिस अधिकारी आनाकानी करता था, तो सपा सरकार पुलिस वाले को सस्पेंड कर देती थी। 
  4. सपा पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा, मिर्जापुर को इन्होंने बदनाम कर रखा था। इन्होंने पूरे यूपी को, पूर्वांचल को माफिया का सुरक्षित ठिकाना बना दिया था। जीवन हो या जमीन कब छीन जाए कोई नहीं जानता था। सपा सरकार में माफिया को भी वोट बैंक के हिसाब से देखा जाता था। अब यहां योगी जी मेरे स्वच्छता अभियान को बराबर चला रहे हैं। सपा सरकार में जनता कांप रही थी, अब भाजपा सरकार में माफिया थर-थर कांप रहा है। 
  5. पीएम ने कहा, अपने वोट बैंक को खुश करने के लिए इंडी गठबंधन वाले, समाजवादी पार्टी वाले कोई भी हद पार कर सकते हैं। अब तो इनके निशाने पर हमारा पवित्र संविधान भी है। ये दलित, पिछड़े, आदिवासियों का हक लूटना चाहते हैं। संविधानस साफ-साफ कहता है कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं हो सकता है। 2012 में उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के समय में जनवरी महीने में सपा ने अपना घोषणापत्र जारी किया था, तब सपा सरकार ने कहा था कि जैसे दलित, पिछड़ों को आरक्षण मिला है, वैसे ही मुसलमानों को दिया जाएगा। 2014 लोकसभा चुनाव में सपा ने फिर अपना घोषणा पत्र जारी किया। फिर से मुसलमानों को आरक्षण देने का ऐलान किया। सपा ने घोषणा की कि पुलिस और पीएससी में 15 फीसदी आरक्षण मुसलमानों को दिया जाएगा। सरकार में आने के बाद इन्होंने अपनी मनमानी भी की, लेकिन मामला तब से कोर्ट में फंसा है, बावजूद इसके पिछले दरवाजे से ओबीसी में मुसलमानों को आरक्षण देते रहे हैं।
  6. मिर्जापुर में पीएम ने कहा, मोदी गरीब दलित, पिछड़ों के हितों के लिए समर्पित है। मोदी 5 लाख तक मुफ्त इलाज दे रहा है। मोदी हर परिवार के बुजुर्ग को मुफ्त इलाज कराएगा। पीएम किसान सम्मान निधि से मिर्जापुर के किसानों के अकाउंट में  1 हजार करोड़ रुपये पहुंचे हैं। मोदी ने चार करोड़ पक्के घर बनाकर दे दिया। 3 करोड़ गरीबों को पक्के घर और मिलने वाले हैं, जो माता-बहन के नाम पर मिल रहा है। 
  7. प्रधानमंत्री ने कहा, लोग बिजली से कमाई कर सके, मोदी इसके लिए भी रास्ता बना रहा है। पहला तो आपका बिजली बिल जीरो। इतना ही नहीं, अतिरिक्त बिजली जो होगी वो सरकार खरीदेगी, बिजली के पैसे देगी और आपकी कमाई होगी। इसलिए पीएम सूर्य घर मुफ्त बिजली योजना शुरू की गई है। ये काम करने के लिए हमारी सरकार आपके घर की छत पर सोलर पैनल लगाने के लिए हर घर को 75,000 रुपये तक देगी। घर-घर में सरकार के पैसे से सोलर पैनल लगेगा। इससे आपकी बिजली की बचत होगी, कमाई होगी।
  8. उन्होंने कहा, ये क्षेत्र हमारे हस्तशिल्पियों का, कलाकारों और विश्वर्मा परिवारों का है। यहां का पीतल उद्योग, कार्पेट और मिट्टी के बर्तनों का उद्योग हमारी ताकत रहा है। आपका उत्पाद विश्व के बाजारों में पहुंचे, ये काम करने के लिए आपका मोदी लगा है। मोदी पीएम विश्वकर्मा योजना लेकर आया है। इस योजना के तहत विश्वकर्मा लोगों को ट्रेनिंग सरकार दे रही है। आधुनिक औजारों के लिए सरकार पैसे दे रही है और बैंक से लाखों के लिए सीधी ममद पहुंचा रही है। ये मोदी की गारंटी है, कि उसको पैसा मिले। इससे हर प्रकार के बर्तन-खिलौना बनाने वाले लोगों को लाभ होगा। 
  9. पीएम ने कहा, आज भारत के खिलौने पूरी दुनिया में पहुंच रहे हैं। मिर्जापुर और रॉबर्ट्सगंज नारी सशक्तिकरण के अनुकरण बनकर उभरे हैं। इस बार बहन रिंकी कौल ने भी इतिहास बनाया है। ये रॉबर्ट्सगंज से पहली महिला उम्मीदवार हैं।
  10. अपनी चुनावी जनसभा में पीएम मोदी ने कहा, मैं बचपन में कप-प्लेट धोते-धोते बड़ा हुआ हूं। चाय पिलाते-पिलाते बड़ा हुआ हूं। जैसे ही विजय का सूरज उगलता है, तब कमल भी खिलता है। उसी समय कप-प्लेट की भी याद आती है, चाय की चुस्की लेने का मन करता है। मोदी और चाय का नाता भी इतना तगड़ा है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement