Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 LIVE: राजनीतिक दलों ने तेज की चुनावी तैयारियां, यहां पढ़ें लोकसभा चुनाव से जुड़े सभी अपडेट्स

देश में अगले कुछ महीने हलचल भरे रहने वाले हैं क्योंकि लोकसभा चुनाव करीब आता जा रहा है। विभिन्न सियासी दलों ने लोकसभा चुनावों में बेहतर से बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए अपनी-अपनी रणनीतियों पर अमल करना शुरू कर दिया है। सियासत से जुड़ी सभी तरह की बड़ी खबरों के अपडेट्स पाने के लिए हमारे साथ बने रहें।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: April 01, 2024 22:28 IST
Lok Sabha Elections 2024 Live Updates Narendra Modi Mamata Banerjee Rahul Gandhi Arvind Kejriwal BJP- India TV Hindi
Image Source : PTI लोकसभा चुनाव से जुड़े सभी अपडेट्स यहां पढ़ें

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनावी तैयारियां जोरों पर है। राजनीतिक दलों द्वारा लगातार रैलियां की जा रही हैं और अधिक संख्या में लोगों तक अपनी बात पहुंचाने का प्रयास किया जा रहा है। रविवार को एक तरफ जहां दिल्ली में विपक्षी गठबंधन इंडी अलायंस ने महारैली को अंजाम दिया। वहीं दूसरी तरफ पीएम नरेंद्र मोदी ने मेरठ से चुनावी जनसभाओं की शुरुआत कर दी। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर निशाना भी साधा। बता दें कि चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किया जाएगा। ऐसे में लोकसभा चुनावों के मद्देनजर हर तरह की अपडेट्स के लिए बने रहिए।

 

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024

Auto Refresh
Refresh
  • 2:50 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    कर्नाटक में होगी कांग्रेस की जीत

    दक्षिणी बेंगलुरू से कांग्रेस पार्टी की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी ने बयान देते हुए कहा कि कर्नाटक में इस बार कांग्रेस 28 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी। 

  • 2:40 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    'महुआ मोइत्रा को जाना होगा जेल'

    पश्चिम बंगाल के मेदिनीपुर लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार अग्निमित्रा पॉल ने अपने बयान में कहा कि जीत हो या हार 4 जून को पता चल जाएगा। लेकिन इससे पहले महुआ मोइत्रा ने जो किया है, उसके लिए उन्हें जेल जाना होगा। उन्होंने एक व्यापारी से पैसे लेकर संसद भवन में सवाल पूछे हैं। ममता बनर्जी के सीएए के बयान पर उन्होंने क हा कि सीएए अब कानून बन चुका है और उसे बंगाल में भी वैसे ही लागू किया जाएगा, जैसे अन्य राज्यों में। सीएम का इस तरह का बयान देना सस्ती पब्लिसिटी है। 

  • 2:04 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    पी. चिदंबरम का बयान

    कांग्रेस नेता पी. चिदंबरम ने कच्चाथीवू मामले पर बयान देते हुए कहा कि चुनावों पर इसका असर होगा। यह इंडी गठबंधन के पक्ष में होगा। केरल में भाजपा को एक भी सीट नहीं मिलेगी। साथ ही तमिलनाडु में भाजपा एक भी सीट नहीं जीतेगी। वहीं कांग्रेस भाजपा से ज्यादा सीटों पर जीत दर्ज करेगी।

  • 12:53 PM (IST) Posted by Avinash Rai

    दिलीप घोष और सुप्रिया श्रीनेत को मिली चेतावनी

    महिलाओं के खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी के मामले में भारतीय चुनाव आयोग ने भाजपा सांसद दिल्ली घोष और कांग्रेस नेता सुप्रिया श्रीनेत की निंदा की। उयोग ने उन्हें उल्लंघनों के लिए जारी किए नोटिसों का जवाब मिलने के बाद अपने आदेश में कहा कि वे आश्वस्त हैं कि उन्होंने व्यक्तिगत हमला किया और इस तरह से आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों का उल्लंघन किया। बता दें कि दोनों ही नेताओं को आचार संहिता के दौरान सार्वजनिक बयानों में सावधानी बरतने की चेतावनी दी गई है। 

  • 11:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मुख्तार के परिजनों से मिलकर क्या बोले ओवैसी

    माफिया मुख्तार अंसारी के परिवार से मिलकर लौटने के बाद असदुद्दीन ओवैसी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह न्यायिक हिरासत में मरे। इसके लिए राज्य सरकार जिम्मेदार है। वहीं अपना दल कमेरवादी से यूपी में गठबंधन को लेकर उन्होंने कहा कि पिछले कुछ चुनावों में एनडीए का प्रदर्शन बढ़िया रहा है। हमारे 5-6 चेयरमैन और 100 से अधिक काउंसिलर्स ने चुनाव जीता है।

  • 11:17 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    पीएम मोदी की रैली

    पीएम नरेंद्र मोदी आज उत्तराखंड के रूद्रपुर और राजस्थान के कोटपुतली में रैली करने वाले हैं। वहीं 6 अप्रैल को पीएम मोदी यूपी के सहारनपुर जिले में रैली करेंगे। उसी दिन गाजियाबाद में पीएम मोदी एक रोड शो भी करने वाले हैं।

  • 10:07 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    ग्रेटर नोएडा आ रहे सीएम योगी

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज ग्रेटर नोएडा में आयोजित प्रबुद्ध सम्मेलन में भाग लेंगे। इस कार्यक्रम का आयोजन जीएल बजाज कॉलेज में किया गया है। दोपहर 2 बजे सीएम योगी ग्रेटर नोएडा पहुंचेंगे। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर इस कार्यक्रम में सीएम योगी शामिल होंगे। बता दें कि इस कार्यक्रम में इंजीनियर, पत्रकार, वकील, डॉक्टर और अधिवक्ता समेज व्यापारी भाग लेंगे।

  • 9:53 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    शाहिद सिद्दीकी ने पार्टी से दिया इस्तीफा

    आरएलडी वर्तमान में एनडीए गठबंधन का भाग बन चुकी है। इस बीच पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्याक्ष शाहिद सिद्दीकी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है।

  • 8:55 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    केशव प्रसाद मौर्या का बयान

    केशव प्रसाद मौर्या ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर लिखा, 'यूपी में सपा, बसपा और कांग्रेस का खाता नहीं खुलेगा।'

     

  • 8:16 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    4 अप्रैल को नामांकन करेंगे पप्पू यादव

    पूर्णिया लोकसभा सीट से पप्पू यादव 4 अप्रैल को नामांकन करने वाले हैं। इस बाबत एक्स पर उन्होंने एक पोस्ट भी शेयर किया है।

  • 8:13 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    जितेंद्र सिंह ने दिया बयान

    लोकसभा चुनाव 2024 से पहले चुनावी रैली में केंद्रीय मंत्री और उधमपुर निर्वाचन क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने कहा कि हम किसी के साथ प्रतिस्पर्धा नहीं कर रहे हैं। हमारे विपक्ष में कोई नहीं है। लेकिन यह लोगों का उत्साह है कि ऐसा है। पीएम नरेंद्र मोदी और विकास के लिए भीड़ उमड़ती है। हर विकास कार्य 2014 के बाद हुआ है।

  • 7:34 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    मोहन यादव क्या बोले?

    लोकसभा चुनाव को लेकर मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में डिंडोरी जिले में हमें भारी बहुमत मिलेगी। मुझे उम्मीद है कि यहां सारे रिकॉर्ड्स तोड़ेंगे।

  • 6:23 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    7 चरणों में कब-कब होगा चुनाव

    19 अप्रैल, 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को मतदान होगा। चुनाव के परिणाम 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

  • 6:18 AM (IST) Posted by Avinash Rai

    अबकी बार, 400 पार-मेरठ में बोले पीएम मोदी

    उत्तर प्रदेश समेत पूरे देश के मेरे परिवारजन भाजपा-एनडीए को वोट देकर हमें तीसरी बार जनसेवा का मौका देने का मन बना चुके हैं। मेरठ में विशाल जनसभा को संबोधित कर रहा हूं। अबकी बार-400 पार, अभी से हमने तीसरे कार्यकाल की तैयारी शुरू कर दी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement