Monday, April 15, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: राहुल गांधी ने केरल की वायनाड सीट से भरा नामांकन

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: पीएम मोदी आज ‘नमो ऐप’ के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे वहीं राहुल गांधी वायनाड से नामांकन दाखिल करनेवाले हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 03, 2024 22:16 IST
Lok Sabha Elections 2024 Live Updates- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates: लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार के कामों में तेज आ गई है। देश में कुल सात चरणों में होनेवाले चुनाव में पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल को होगा। वहीं आखिरी चरण का चुनाव एक जून को होना है। वहीं वोटों की गिनती का काम 4 जून को संपन्न होगा। उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के तहत आने वाली 10 लोकसभा सीटों के सभी 22,648 बूथों पर बुधवार को ‘नमो ऐप’ के माध्यम से पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। वहीं राहुल गांधी ने वायनाड सीट से नामांकन दाखिल कर दिया है।

 

 

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Live Updates

Auto Refresh
Refresh
  • 4:42 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    कर्नाटक में कोई मोदी लहर नहीं- डी के.शिवकुमार

    लोकसभा चुनाव से पहले कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री एवं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के.शिवकुमार ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी की स्थिति अच्छी है और राज्य में कोई 'मोदी लहर' नहीं है। 

  • 3:35 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    अमेठी की वोटर बनीं स्मृति ईरानी

    केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी की अब वोटर बन गयी है केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी। लोकसभा चुनाव में ये पहली बार होगा जब खुद स्मृति ईरानी अपने लिए अपना मतदान करेंगी।

  • 3:32 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    शशि थरूर तिरुवनंतपुरम सीट से नामांकन दाखिल किया

    कांग्रेस पार्टी के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार शशि थरूर ने केरल की तिरुवनंतपुरम सीट से नामांकन दाखिल किया। भाजपा ने तिरुवनंतपुरम से केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर को मैदान में उतारा है।

  • 3:30 PM (IST) Posted by Subhash Kumar

    पीएम मोदी तमिलनाडु में चुनाव प्रचार करेंगे

    PM मोदी तमिलनाडु में 9, 10, 13 और 14 अप्रैल को चुनाव प्रचार करेंगे। प्रदेश इकाई से मिली जानकारी के मुताबिक 9 अप्रैल की सुबह तमिलनाडु के वेल्लोर सीट पर PM रोड शो करेंगे, उसी दिन शाम में PM साउथ चेन्नई सीट पर रोड शो में हिस्सा लेंगे। 10 अप्रैल की सुबह नीलगिरी में रोड शो करेंगे, इसके बाद कोयंबटूर में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगे। 13 अप्रैल को PM पेरंबलूर में जनसभा करेंगे और 14 अप्रैल को PM विरुधुनगर में एक पब्लिक मीटिंग करेंगे। 

  • 2:50 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    पूर्णिया से राजद उम्मीदवार बीमा भारती ने अपना नामांकन दाखिल किया

     

  • 1:05 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वायनाड से राहुल गांधी ने नामांकन भरा

    कांग्रेस के महासचिव राहुल गांधी ने केरल के वायनाड से नामांकन भर दिया है।

  • 12:24 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वायनाड में राहुल गांधी ने नामांकन से पहले किया रोड शो

    वायनाड से कांग्रेस उम्मीदवार राहुल गांधी ने नामांकन दाखिल करने से पहले कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ रोड शो किया।

     

  • 11:34 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    आज नामांकन दाखिल करेंगे ओम बिरला

    राजस्थान के कोटा-बूंदी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार ओम बिरला आज नामांकन दाखिल करेंगे। उन्होंने नामांकन दाखिल करने से पहले  कहा, "प्रधानमंत्री के नेतृत्व में तीसरी बार सरकार बनने जा रही है। PM ने देश में जिस प्रकार से प्रत्येक क्षेत्र में परिवर्तन किया है उससे जनता उत्साहित है। मुझे कोटा की जनता ने काफी आशीर्वाद दिया है... मैं आज नामांकन दाखिल करने जा रहा हूं, कोटा की जनता से फिर से आशीर्वाद मांगने जा रहा हूं..."

  • 11:19 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    6 और 7 अप्रैल को पीएम मोदी यूपी, बिहार और बंगाल में करेंगे रैली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 अप्रैल को 11.30 बजे सहारनपुर में रैली करेंगे। अजमेर में 2.30 बजे और शाम 5.15 बजे गाजियाबाद में रोड शो करेंगे। 7 अप्रैल को पीएम मोदी बिहार और बंगाल का दौरा करेंगे। बिहार के नवादा में दोपहर 12 बजे पीएम मोदी रैली करेंगे। वहीं जलपाईगुड़ी में दोपहर तीन बजे पीएम मोदी की रैली होगी। (रिपोर्ट-देवेंद्र पराशर)

  • 11:08 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उन्मेष पाटील अपने सभी साथियों के साथ शिवसेना(UBT) में शामिल होंगे-संजय राउत

    शिवसेना(UBT) सांसद संजय राउत ने कहा, आज 12 बजे मातोश्री पर कार्यक्रम होगा जहां उन्मेष पाटील अपने सभी साथियों के साथ शिवसेना(UBT) में शामिल होंगे।

  • 11:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वायनाड से CPI उम्मीदवार एनी राजा ने किया रोड शो

    केरल: वायनाड से CPI उम्मीदवार एनी राजा ने नामांकन दाखिल करने से पहले निर्वाचन क्षेत्र में एक रोड शो किया। यहां उनका मुकाबला कांग्रेस पार्टी के मौजूदा सांसद और उम्मीदवार राहुल गांधी से होगा।

     

  • 10:53 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    तिरुचिरापल्ली से AIADMK के उम्मीदवार ने चुनाव अभियान शुरू किया

    तमिलनाडु के तिरुचिरापल्ली से AIADMK के लोकसभा उम्मीदवार पी. करुप्पैया ने मंदिर में पूजा की और अपना चुनाव अभियान शुरू किया। पूर्व मंत्री विजयभास्कर भी करुप्पैया के समर्थन में प्रचार करने पहुंचे।

     

  • 10:05 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नितिन गडकरी ने नागपुर दक्षिण में किया रोड शो

    केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने नागपुर दक्षिण में रोड शो किया।

  • 9:20 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    राहुल गांधी के बयानों पर विश्वास कौन करता है-मोहन यादव

    कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के 'भारत में आग लग जाएगी' वाले बयान पर मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने कहा- 'वह जो कहते हैं उस पर विश्वास भी कौन करता है? राहुल गांधी जो कहते हैं उसमें कोई तथ्य या गंभीरता नहीं होती है। उनकी अपनी पार्टी उन्हें गंभीरता से नहीं लेती। कांग्रेस कहीं नहीं है, वह बहुत पीछे है। इसके लिए राहुल गांधी जिम्मेदार हैं। उन्होंने कभी भी कांग्रेस या चुनावों को गंभीरता से नहीं लिया। अभी भी कुछ समय है, हमें उम्मीद है कि कांग्रेस अपनी आंतरिक स्थिति से बाहर आएगी ।'

  • 9:10 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ‘नमो ऐप’ के जरिए से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे पीएम मोदी

    प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी उत्तर प्रदेश में तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के तहत आने वाली 10 लोकसभा सीटों के सभी 22,648 बूथों पर बुधवार को ‘नमो ऐप’ के माध्यम से पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। 

  • 9:07 AM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वायनाड सीट से नामांकन दाखिल करेंगे राहुल गांधी

    राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से आज दोपहर 12 बजे अपना नामांकन दाखिल करेंगे। प्रियंका गांधी भी राहुल के साथ रहेंगी। नामांकन से पहले राहुल कलपेट्टा में रोड शो करेंगे। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement