Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

Lok Sabha Elections 2024 : क्या BJP 400 का आंकड़ा पार करेगी? देखिए इंडिया टीवी-CNX ओपिनियन पोल

Lok Sabha Elections 2024 Opinion Poll LIVE: कल हमने 273 सीटों का ओपिनियन पोल दिखाया था। इसमें NDA अलायंस 200 सीटें जीतता हुआ दिख रहा है।अन्य पार्टियों को सिर्फ 26 सीटें मिलती दिख रही हैं।

Niraj Kumar Edited By: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: April 03, 2024 19:03 IST
Lok Sabha Elections 2024 Opinion Poll:- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Lok Sabha Elections 2024 Opinion Poll

Lok Sabha Elections 2024 Opinion Poll: इंडिया टीवी-CNX ओपिनियन पोल में आज लोकसभा की सभी सीटों का फाइनल नंबर आपके सामने आएगा। इससे पहले कल हमने 273 सीटों का ओपिनियन पोल दिखाया था।  273 सीटों में से पीएम मोदी की अगुवाई वाला NDA अलायंस 200 सीटें जीतता हुआ दिख रहा है। राहुल गांधी का INDIA अलायंस सिर्फ 47 सीटों पर सिमट रहा है। अब तक हमने जो राज्य आपको दिखाए वहां की 273 सीटों में से अन्य पार्टियों को सिर्फ 26 सीटें मिलती दिख रही हैं। इस ओपिनियन पोल के हर अपडेट के लिए बने रहें इस पेज पर...

Latest India News

Lok Sabha Elections 2024 Opinion Poll

Auto Refresh
Refresh
  • 6:56 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश में कांग्रेस का खाता खुलेगा? जानें क्या कहता है ओपिनियन पोल

    इंडिया टीवी-CNX के ओपिनियन पोल के मुताबिक, उत्तर प्रदेश की 80 लोकसभा सीटों में से एनडीए 77 और INDI अलायंस 3 सीटें जीत सकता है। दलगत सीटों की बात करें तो बीजेपी को 80 में से 73 सीटों पर जीत मिल सकती है जबकि अपना दल एवं आरएलडी 2-2 सीटों पर जीत दर्ज कर सकते हैं। वहीं, विपक्षी दल समाजवादी पार्टी 3 सीटों पर कब्जा जमा सकती है। ऐसे में सूबे में कांग्रेस के लिए खाता खुलना मुश्किल नजर आ रहा है।

  • 6:54 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर प्रदेश में 3 सीटें जीत सकती है समाजवादी पार्टी

    इंडिया टीवी-CNX के ओपिनियन पोल के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में विपक्षी दल समाजवादी पार्टी 3 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है। इसके मुताबिक, सपा उत्तर प्रदेश की घोसी, मैनपुरी और आजमगढ़ लोकसभा सीटों पर अपना परचम लहरा सकती है।

  • 6:12 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    अभी तक के ओपिनियन पोल में कौन आगे?

    543 लोकसभा सीटों में से 463 सीटों के ओपिनियन पोल के मुताबिक 322 सीटें जीतकर NDA सबसे आगे रह सकता है जबकि I.N.D.I.A. को 91 एवं अन्य के खाते में 50 सीटें जा सकती हैं।

  • 5:46 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    बिहार में I.N.D.I.A. से मीलों आगे रहेगा NDA- ओपिनियन पोल

    इंडिया टीवी-CNX के ओपिनियन पोल के मुताबिक, बिहार की 40 लोकसभा सीटों में से NDA के खाते में 38 जबकि महागठबंधन के खाते में मात्र 2 सीटें जाती दिख रही हैं। पार्टी स्तर पर बात करें तो बीजेपी को सूबे की 17, JDU को 14, LJP (R) को 5 और HAM, RLM, RJD और कांग्रेस को एक-एक सीटों पर जीत हासिल हो सकती है।

  • 5:33 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    क्या है सीमांचल की 7 सीटों का हाल?

    सीमांचल की 7 लोकसभा सीटों की बात करें तो यहां पर I.N.D.I.A. गठबंधन का खाता खुलता दिख रहा है। बिहार के इस क्षेत्र में जेडीयू 4 सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है जबकि बीजेपी और LJP (R) के खाते में एक-एक सीट आ सकती है। वहीं, किशनगंज की लोकसभा सीट एक बार फिर कांग्रेस उम्मीदवार जीत सकते हैं और I.N.D.I.A. गठबंधन का खाता बिहार में खुल रहा है।

  • 5:30 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    मिथिलांचल की 9 सीटों पर भी चलेगा एनडीए का जादू

    ओपिनियन पोल के मुताबिक, मिथिलांचल की 9 लोकसभा सीटों में से बीजेपी 4 और जेडीयू 3 सीटें जीत सकती है। वहीं, 2 सीटें एनडीए के ही एक और घटक दल LJP (R) के खाते में जा सकती हैं।

  • 5:29 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तर बिहार में क्लीन स्वीप कर सकता है NDA

    इंडिया टीवी-CNX ओपिनियन पोल के मुताबिक, उत्तर बिहार की 12 लोकसभा सीटों पर NDA क्लीन स्वीप कर सकता है। इन 12 सीटों में से 5 सीटें बीजेपी, 5 सीटें जेडीयू और 2 सीटें LJP (R) को मिल सकती हैं।

  • 4:47 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    पश्चिम बंगाल में बदल गया माहौल? जानें, क्या कहता है ओपिनियन पोल

    इंडिया टीवी-CNX ओपिनियन पोल के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में बीजेपी लोकसभा चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभर सकती है। बीजेपी जहां सूबे की 42 में से 22 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज कर सकती है, वहीं मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस 19 सीटें जीतकर दूसरे नंबर पर रह सकती है। कांग्रेस इन चुनावों में एक सीट जीत सकती है जबकि लेफ्ट शायद अपना खाता भी न खोल पाए।

  • 4:39 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    उत्तराखंड में एक बार फिर छा सकती है बीजेपी

    उत्तराखंड एक ऐसा राज्य है जहां बीजेपी पिछले 2 लोकसभा चुनावों से सभी 5 सीटें जीतती आ रही है। 2024 के लोकसभा चुनावों में भी पार्टी सभी सीटों पर अपना परचम लहरा सकती है।

  • 3:50 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    असम में विरोधियों से काफी आगे रहेगा एनडीए- ओपिनियन पोल

    असम की 14 लोकसभा सीटों में से बीजेपी इस बार 11 सीटों पर अपना परचम लहरा सकती है। वहीं, AGP, UPPL और AIUDF को एक-एक सीट पर जीत मिल सकती है। कांग्रेस के लिए सूबे में खाता खोलना मुश्किल हो सकता है। AGP और UPPL के बारे में बता दें कि ये दोनों ही दल NDA का हिस्सा हैं।

  • 3:34 PM (IST) Posted by Vineet Kumar

    तमिलनाडु में I.N.D.I.A. से काफी पीछे रहेगा NDA- ओपिनियन पोल

    तमिलनाडु की 39 सीटों का ओपिनियन पोल भी आ चुका है। इसके मुताबिक, सूबे में इस बार I.N.D.I.A. गठबंधन को कुल 30 सीटों पर जीत मिलेगी जबकि NDA के खाते में 5 सीटें आएंगी। वहीं, AIADMK भी 4 सीटें जीतने में कामयाब होगी। पार्टी के लिहाज से बात करें तो DMK 18, कांग्रेस 8, AIADMK 4, बीजेपी 3 और अन्य 6 सीटों पर जीत दर्ज करेंगे।

  • 3:03 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    गोवा में बीजेपी जीत सकती है सभी सीटें-ओपिनियन पोल

    ओपिनियन पोल के मुताबिक गोवा में भारतीय जनता पार्टी सभी दो सीटों  (नॉर्थ गोवा और साउथ) पर जीत हासिल कर सकती है। नॉर्थ गोवा सीट से श्रीपाद नाइक सांसद हैं। बीजेपी ने एक बार फिर उन्हें चुनाव मैदान में उतारा है। ओपिनियन पोल के मुताबिक वे अपना चुनाव आसानी से जीत सकते हैं। वहीं साउथ गोवा की सीट 2019 में कांग्रेस ने जीती थी लेकिन इस बार यह सीट बीजेपी के पास जा सकती है।

  • 2:44 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    महाराष्ट्र में एनडीए का परचम-ओपिनियन पोल

    महाराष्ट्र में लोकसभा की कुल 48 सीटों में से 27 सीटों पर भारतीय जनता पार्टी और 8 सीटों पर उसकी सहयोगी शिवसेना (शिंदे) जीत हासिल कर सकती है। वहीं एनडीए का एक और घटक दल NCP (अजित) को दो सीटों पर सफलता मिल सकती है। शिवसेना (UBT)- 7, NCP (शरद)-2 और कांग्रेस को एक सीट मिल सकती है।

  • 2:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    विदर्भ में एनडीए कर सकती है क्लीन स्वीप-ओपिनियन पोल

    विदर्भ क्षेत्र की 10 लोकसभा सीटों पर इस बार एनडीए क्लीन स्वीप कर सकती है। ओपिनियन पोल के आंकड़ों के मुताबिक 10 में से सात सीटें बीजेपी जीत सकती है जबकि उसकी सहयोगी पार्टी तीन सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। वहीं शिवसेना (UBT) और कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ सकता है। नागपुर से नितिन गडकरी, अमरावती से नवनीत राणा चुनाव जीत सकते हैं।

  • 2:22 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    नॉर्थ महाराष्ट्र में एनडीए का परचम

    नॉर्थ महाराष्ट्र की कुल 6 सीटों में से ओपिनियन पोल के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी 5 सीटों पर जीत हासिल कर सकती है। वहीं एक सीट पर शिवसेना (UBT) को सफलता मिल सकती है।  वहीं कांग्रेस को खाली हाथ रहना पड़ सकता है।

  • 2:19 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मराठवाड़ा में दिलचस्प मुकाबले के आसार

    मराठवाड़ा इलाके में लोकसभा की कुल 8 सीटें हैं। ओपिनियन पोल के आंकड़ों के मुताबिक बीजेपी 4 सीटों पर जीत दर्द कर सकती है जबकि शिवसेना (UBT) 4 सीटें जीत सकती है। अन्य दलों को यहां कोई सफलता मिलती नहीं दिख रही है।

  • 2:07 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    वेस्टर्न महाराष्ट्र में एनडीए को बढ़त

    वेस्टर्न महाराष्ट्र कांग्रेस का गढ़ रहा है। ओपिनियन पोल के आंकड़ों के मुताबिक इस क्षेत्र की कुल 11 लोकसभा सीटों में से 5 सीटों पर बीजेपी जीत दर्ज कर सकती है। NCP (अजित) को 1 सीट, NCP (शरद) को 2 सीट और शिवसेना (UBT) को 1 सीट पर सफलता मिल सकती है। वहीं कांग्रेस को 1 सीट संतोष करना पड़ सकता है।

  • 1:54 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    ठाणे कोंकण क्षेत्र में बीजेपी और शिंदे की सेना का परचम-ओपिनियन पोल

    ठाणे और कोंकण क्षेत्र की 7 लोकसभा सीटों पर शिवसेना शिंदे और शिवसेना UBT में लड़ाई है। यही इलाका तय करेगा कि किस शिवसेना के किस गुट को पब्लिक का ज्यादा सपोर्ट है। ओपिनियन पोल के आंकड़ों के मुताबिक इस क्षेत्र की कुल 7 सीटों में से तीन सीटों पर बीजेपी और तीन पर उसकी सहयोगी शिवसेना (शिंदे) के उम्मीदवार जीत दर्ज कर सकते हैं। वहीं अजित पावर की एनसीपी एक सीट पर जीत हासिल कर सकती है। इस इलाके में कांग्रेस और शिवसेना उद्धव को तगड़ा झटका लग सकता है। 

     

  • 1:39 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई उत्तर पश्चिम सीट जीत सकती है शिवसेना (शिंदे)

    मुंबई उत्तर पश्चिम एक हाई प्रोफाइल सीट है। NDA में ये सीट शिवसेना (शिंदे) के पास गई है और वह यहां से जीतती हुई दिख रही है। इस सीट को लेकर दोनों गठबंधन में तकरार है। इसी सीट को लेकर संजय निरूपम बागी हो गए और गठबंधन के खिलाफ बयान देने लगे।

  • 1:39 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई उत्तर मध्य सीट पर बीजेपी को कठिन चुनौती

    इस सीट से पिछले 10 साल से पूनम महाजन सांसद हैं। 2014 में प्रमोद महाजन की बेटी पूनम महाजन ने सुनील दत्त की बेटी प्रिया दत्त को हराया था। 2019 में एक बार फिर दोनों आमने सामने थे। दूसरी बार भी पूनम महाजन ने प्रिया दत्त को 1 लाख 30 हजार वोटों से हराया। 2024 की बात करें तो इस बार हैट्रिक लगाने में बीजेपी के सामने कठिन चुनौती है। ओपिनियन पोल के मुताबिक यह सीट बीजेपी को जाती दिख रही है।

     

  • 1:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    उत्तर मुंबई सीट जीत सकती है बीजेपी

    उत्तर मुंबई सीट से बीजेपी ने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल को उतारा है। ओपिनियन पोल के मुताबिक इस सीट से पीयूष गोयल की जीत लगभग कंफर्म है। 2019 में भी बीजेपी ने इस सीट पर जीत हासिल की थी।

     

  • 1:38 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई दक्षिण सीट पर शिवसेना (UBT)

    मुंबई दक्षिण की इस सीट से शिवसेना (UBT) के अरविंद सावंत सांसद हैं। पिछले चुनाव में अरविंद सावंत ने यहां मिलिंद देवड़ा को हराया था। मिलिंद देवड़ा इस बार भी कांग्रेस से यह सीट मांग रहे थे, लेकिन शिवसेना उद्धव गुट के साथ गठबंधन में यह सीट शिवसेना (UBT) के पास जा रही थी। मिलिंद देवड़ा ने पार्टी बदल ली और राज्यसभा में चले गए। मुंबई साउथ की इस सीट से एक बार फिर अरविंद सावंत आगे दिख रहे हैं। बीजेपी-शिवसेना शिंदे-NCP (अजित) ने अभी तक यहां से महायुति का उम्मीदवार तय नहीं किया है। 

  • 1:36 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    मुंबई में शिवसेना (UBT) झटका

    मुंबई में लोकसभा की कुल 6 सीटें है। ओपिनियन पोल के मुताबिक बीजेपी तीन सीटें जीत सकती हैं जबकि बीजेपी की सहयोगी शिवसेना (शिंदे) दो सीटें जीत सकती हैं। वहीं उद्धव की अगुवाई वाली शिवसेना को केवल एक सीट मिलती नजर आ रही है। कांग्रेस और शरद पवार की एनसीपी को एक भी सीट नहीं मिलती नजर आ रही है।

  • 1:08 PM (IST) Posted by Niraj Kumar

    यूपी, बिहार, बंगाल और महाराष्ट्र में क्या होगा? थोड़ी देर में आएंगे आंकड़े

    यूपी, बिहार, बंगाल और महाराष्ट्र जैसे बड़े-बड़े राज्यों में क्या होगा? यहां मोदी के नंबर बढ़ेंगे या घटेंगे? यूपी में राहुल-अखिलेश, बिहार में राहुल-तेजस्वी, महाराष्ट्र में राहुल-पवार और ठाकरे की दोस्ती क्या मोदी को रोकने के लिए काफी है? ओपिनियन पोल के आंकड़े थोड़ी देर में सामने आएंगे। 

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement