Tuesday, June 25, 2024
Advertisement

जमशेदपुर में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी, बोले- कांग्रेस वाले आपकी संपत्ति का करेंगे एक्स-रे, पढ़ें भाषण की अहम बातें

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पीएम नरेंद्र मोदी चुनाव प्रचार करने के लिए झारखंड के जमशेदपुर जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने इंडी गठबंधन के दलों, कांग्रेस, राजद और झामुमों पर खूब निशाना साधा। बता दें कि पीएम मोदी यहां भाजपा उ्ममीदवार विद्युत बरन महतों के लिए चुनाव प्रचार करने आए थे।

Written By: Avinash Rai @RaisahabUp61
Updated on: May 19, 2024 13:27 IST
loksabha election 2024 pm narendra modi election rally in jamshedpur jharkhand- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE जमशेदपुर में गरजे पीएम नरेंद्र मोदी

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी आज झारखंड के जमशेदपुर जिले में पहुंचे। यहां उन्होंने विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर खूब निशाना साधा। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस के शहजादे की भाषा नक्सलियों वाली है। वे उद्योगपतियों को, उद्योगों को, निवेशकों को गालिया देते हैं। ऐसे में अगर कल को ये निवेशक या उद्योगपति आपके राज्य को छोड़कर किसी अन्य राज्य में अपना कारोबार शुरू कर देंगे तो फिर मत रोना। इस दौरान पीएम मोदी ने राहुल गांधी व इंडी गठबंधन के दलों के मुख्यमंत्रियों को चुनौती देते हुए कहा कि आप बताएं कि आप राहुल गांधी की भाषा से सहमत है या नहीं? तो चलिए आपको बताते हैं कि पीएम मोदी ने जमशेदपुर में किन अहम मुद्दों पर बात की।

पीएम मोदी के भाषण की खास बातें

  • पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस वालों को विकास का क, ख, ग, घ तक नहीं आता है। इन्हें सिर्फ झूठ बोलना आता है। ये लोगों को संपत्ति का एक्स रे करेंगे। इससे ज्यादा आगे की ये सोच नहीं सकते हैं। क्योंकि इंडी गठबंधन वाले आपसे सिर्फ झूठ बोलते हैं।
  • पीएम मोदी ने अपने भाषण में कहा कि हर मौके पर कांग्रेस, राजद और झामुमो वालों ने झारखंड को लूटा है। कांग्रेस भ्रष्टाचार की जननी है। कांग्रेस ने घोटालों के अनगिनत रिकॉर्ड बनाए हैं। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि नौकरी का लालच देकर राजद ने गरीब लोगों की जमीन को हड़प लिया। झामुमों ने भी वहीं आदते और चरित्र कांग्रेस और राजद से सीखी है। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि छापेमारी में जो पैसे बरामद हो रहे हैं। उन पैसों को सबकुछ कंफर्म करने के बाद उन लोगों को लौटा दिया जाएगा, जिनका ये पैसा है। 
  • उन्होंने कहा कि ये लोग वकीलों को भी चोरी का पैसा देते हैं। इन बेईमानों के ठिकानों से पैसे निकलवा रहा हूं। ये काली कमाई से एक रूपया भी गरीबों को नहीं देते हैं।
  • पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस के शहजादे उद्योगों, उद्योगपतियों और निवेशकों को दिन रात गालियां देते हैं। क्या उनके सहयोगी पार्टियों को मुख्यमंत्री शहजादे की भाषण से सहमत हैं या नहीं।
  • पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा कि शहजादे की भाषा को देखकर क्या कोई उद्योगपति आपके राज्य में निवेश करेगा। अगर निवेशक दूसरे राज्य में चले गएं तो फिर मत रोकना।
  • पीएम मोदी ने अपनी भाषण में कहा कि शहजादे की भाषा पूरी तरह नक्सलियों वाली है। नक्सली भी बिना रंगदारी लिए कारोबार नहीं करने देते हैं। आज मोदी ने नक्सलियों की कमर तोड़ दी। आज रंगदारी की जिम्मेदारी कांग्रेस और झामुमो ने उठा ली है। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि 10 साल में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला। 52 करोड़ लोगों के जनधन खाते खोले। 4 करोड़ गरीबों को पक्का मकान दिया। 18000 गावों तक बिजली पहुंचाई। हर-घर को नल से जोड़ने का काम चल रहा है। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि परिवारवादी पार्टियां देश को अपनी निजी संपत्ति समझते हैं। शहजादे वायनाड से भागकर रायबरेली में चुनाव लड़ने आए। ये लोग अपनी विरासत पर टैक्स लगाने की बात कर रहे हैं। संसद की सीट इन्हें अपनी खानदानी जायदाद लगती है। 
  • पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने आदिवासी समाज का सामूहिक नरसंहार किया। हमने बिरसा मुंडा की जयंती को जनजातीय गौरव दिवस के रूप में मनाने का काम किया। बाबा साहब अंबेडकर धर्म के आधार पर आरक्षण के खिलाफ थे। 
  • पीएम मोदी ने क हा कि कांग्रेस वाले, इंडी गठबंधन वाले धर्म के आधार पर आरक्षण देने और एससी, एसटी, ओबीसी वालों के आरक्षण को छीनने की बात करेंगे। 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement