Thursday, May 02, 2024
Advertisement

एमपी: कांग्रेस प्रत्याशियों को लेकर जल्द खत्म होगा सस्पेंस, आज दिल्ली में होगी चुनाव समिति की बैठक

प्रदेश में इस साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने हैं। यह चुनाव अगले वर्ष होने वाले लोकसभा चुनाव के लिहाज से बेहद ही अहम माने जा रहे हैं। इन चुनावों का परिणाम आम चुनावों पर असर डालेगा।

Reported By : Anurag Amitabh Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: October 07, 2023 6:57 IST
Madhya Pradesh, Congress- India TV Hindi
Image Source : FILE कांग्रेस

भोपाल: प्रदेश में चुनाव की रणभेरी अनौपचारिक तौर से बज चुकी है। पार्टियों की तैयारियां अपने अंतिम दौर में हैं। उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो रहा है। भारतीय जनता पार्टी ने कई सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है लेकिन कांग्रेस को लेकर अभी सस्पेंस बना हुआ है। अभी तक पार्टी ने एक भी सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है। वहीं अब खबर आ रही है कि अब जल्द ही सूची को लेकर बना सस्पेंस खत्म हो सकता है।

करीब सौ प्रत्याशियों के नाम पर चर्चा संभव 

कांग्रेस केंद्रीय चुनाव समिति की एक बैठक आज राजधानी दिल्ली में होनी है। इस बैठक में प्रदेश की कई सीटों पर उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा की जाएगी। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में करीब 100 प्रत्याशियों के नामों पर मुहर लग सकती है। बताया जा रहा है कि 65 मौजूदा विधायक और 15 पूर्व विधायकों को पार्टी की पहली सूची में जगह मिल सकती है। इसके साथ ही पार्टी की चुनाव समिति की बैठक में वचन पत्र को लेकर भी चर्चा की जा सकती है। वहीं मतदाताओं को लुभाने और अपने पक्ष में करने एक लिए पार्टी 11 घोषणाओं समेत कई नई घोषणाएं भी ला सकती हैं।

बीजेपी ने सूची ने सभी को चौंकाया 

बता दें कि प्रदेश में नवंबर-दिसंबर में विधानसभा चुनाव होने हैं। इन चुनावों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर मानी जा रही है। वहीं इससे पहले 25 सितंबर को बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी। इस सूची में उम्मीदवारों के नाम देखकर खुद प्रत्याशियों को भी हैरानी हो रही थी। पार्टी ने दिमनी से केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, निवास विधानसभा सीट से फग्गन सिंह कुलस्ते और नरसिंहपुर से प्रहलाद सिंह पटेल को टिकट दिया। तीन केंद्रीय मंत्रियों के अलावा पार्टी ने चार अन्य सांसदों को भी विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवार बनाया है। पार्टी ने सीधी सांसद रीति पाठक, होशंगाबाद से सांसद उदय प्रताप सिंह, गणेश सिंह को सतना से और राकेश सिंह को जबलपुर पश्चिम से उम्मीदवार बनाया है। वहीं इंदौर-1 से कैलाश विजयवर्गीय को टिकट दिया गया।    

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement