1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. उद्धव के इस्तीफे के बाद शिवसेना के बागी नेता गुवाहाटी से पहुंचे गोवा

Maharashtra Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद शिवसेना के बागी नेता गुवाहाटी से पहुंचे गोवा

Maharashtra Crisis: उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने वाले शिवसेना के विधायक और निर्दलीय MLA आज गोवा पहुंचे।

Malaika Imam Edited by: Malaika Imam @MalaikaImam1
Updated on: June 29, 2022 22:52 IST
Maharashtra Crisis- India TV Hindi News
Image Source : ANI Maharashtra Crisis

Highlights

  • बागी विधायक एक चार्टर्ड फ्लाइट से गोवा पहुंचे
  • 10 इंडिपेंडेंट MLA भी गुवाहाटी से गोवा आ चुके हैं
  • सभी विधायक रात में यहीं रुकेंगे, सुबह जाएंगे मुंबई

Maharashtra Crisis: महाराष्ट्र की राजनीति ने नई करवट ले ली है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं, महाराष्ट्र विधान भवन में कल गुरुवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से एक दिन पहले बागी विधायकों के साथ एकनाथ शिंदे गुवाहाटी से गोवा पहुंच गए हैं। 

उद्धव ठाकरे के खिलाफ बगावत करने वाले शिवसेना के विधायक और निर्दलीय MLA गोवा पहुंच चुके हैं। सारे विधायक, एक चार्टर्ड फ्लाइट से गोवा पहुंचे। एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले इस गुट के लिए गोवा के एक होटल में कमरे पहले से ही बुक किए जा चुके थे। सभी विधायक रात में यहीं रुकेंगे और सुबह फ्लोर टेस्ट में शामिल होने के लिए मुंबई जाएंगे। ये विधायक खुद के असली शिवसेना होने का दावा करते हैं।

पहले फ्लोर टेस्ट के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे- शिंदे

20 जून की रात को इनमें से कई विधायक मुंबई से सूरत चले गए थे। इसके बाद वो एक स्पेशल फ्लाइट से गुवाहाटी पहुंचे थे, जहां वो पिछले आठ दिन से एक होटल में रुके हुए थे। बाद में शिवसेना के कई और MLA सूरत के रास्ते गुवाहाटी पहुंचे थे। महाविकास अघाड़ी को सपोर्ट करने वाले 10 इंडिपेंडेंट MLA भी गुवाहाटी से गोवा आ चुके हैं। गोवा के लिए रवाना होने से पहले गुवाहाटी एयरपोर्ट पर एकनाथ शिंदे ने कहा कि पहले वो फ्लोर टेस्ट में शामिल होंगे, उसके बाद आगे की रणनीति बनाएंगे।

उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव कर इस्तीफे का किया ऐलान 

वहीं, फ्लोर टेस्ट पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है। उद्धव ठाकरे ने फेसबुक लाइव कर इस्तीफे का ऐलान किया। इससे पहले उन्होंने कैबिनेट बैठक में कहा था कि अगर गुरुवार को फ्लोर टेस्ट होता है, तो यह उनकी आखिरी कैबिनेट मीटिंग होगी। उद्धव ठाकरे ने न सिर्फ सीएम पद से बल्कि विधानपरिषद के सदस्य पद से भी इस्तीफा दे दिया है।

'मैं अप्रत्याशित तरीके से आया था और मैं इसी तरह से बाहर जा रहा हूं'

उद्धव ने इस्तीफा देने से पहले फेसबुक लाइव के जरिए जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा, 'मेरे पास शिवसेना है। मैं नहीं चाहता कि शिवसैनिकों का खून बहे। मैं अप्रत्याशित तरीके से (सत्ता में) आया था और मैं इसी तरह से बाहर जा रहा हूं। मैं हमेशा के लिए नहीं जा रहा हूं, मैं यहां रहूंगा, और मैं एक बार फिर शिवसेना भवन में बैठूंगा। मैं अपने सभी लोगों को इकट्ठा करूंगा। मैं सीएम और एमएलसी के पद से इस्तीफा दे रहा हूं।"

Latest India News

>independence-day-2022