Thursday, May 02, 2024
Advertisement

अगले 45 दिन में पूरे मेघालय में तृणमूल कांग्रेस के झंडे लहराते दिखेंगे: मुकुल संगमा

मेघालय के दो बार के मुख्यमंत्री रहे संगमा ने कहा, "हमारा निर्णय मेघालय, पूर्वोत्तर और पूरे देश में रुझान स्थापित करेगा। उनकी (ममता बनर्जी के) प्रतिबद्धता और शब्दों से, यह स्पष्ट है कि वह एकमात्र आकर्षित करने वाली शक्ति हैं।"

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: November 30, 2021 16:20 IST
Mukul Sangma says TMC flag will wave in Meghalaya in next 45 days अगले 45 दिन में पूरे मेघालय में तृ- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/MUKULSANGMA अगले 45 दिन में पूरे मेघालय में तृणमूल कांग्रेस के झंडे लहराते दिखेंगे: मुकुल संगमा

Highlights

  • TMC में शामिल होने के बाद मुकुल संगमा ने दिया बड़ा बयान
  • पूर्वोत्तर कांग्रेस का "सही विकल्प" चाहता है, जो ईमानदारी से भाजपा का मुकाबला कर सके- मुकल संगमा
  • ममता बनर्जी की प्रतिबद्धता और शब्दों से, यह स्पष्ट है कि वह एकमात्र आकर्षित करने वाली शक्ति हैं- मुकल संगमा

कोलकाता. मेघालय के पूर्व मुख्यमंत्री मुकुल संगमा ने मंगलवार को दावा किया कि अगले 45 दिन में पूरे राज्य में तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के झंडे फहराते दिखेंगे। संगमा हाल में कांग्रेस के 11 विधायकों के साथ ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी टीएमसी में शामिल हो गए थे।

संगमा ने कहा कि पूरा पूर्वोत्तर कांग्रेस का "सही विकल्प" चाहता है, जो ईमानदारी से भाजपा का मुकाबला कर सके और क्षेत्र के लोगों के हितों को बढ़ावा दे सके, और "अखिल भारतीय तृणमूल कांग्रेस (एआईटीसी) अध्यक्ष (ममता बनर्जी) वह ताकत हैं, जिनके पीछे उन्हें लामबंद होना चाहिये।

मेघालय के दो बार के मुख्यमंत्री रहे संगमा ने यहां टीएमसी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि विधायकों का पार्टी में शामिल होने का निर्णय रातोंरात नहीं लिया गया था और उन्होंने लंबे समय तक इस बात पर विचार-विमर्श किया था कि राज्य के लोगों के हितों की रक्षा कैसे की जाए, ''जो कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व के तहत संभव नहीं था।''

उन्होंने कहा, "हमारा निर्णय मेघालय, पूर्वोत्तर और पूरे देश में रुझान स्थापित करेगा। उनकी (ममता बनर्जी के) प्रतिबद्धता और शब्दों से, यह स्पष्ट है कि वह एकमात्र आकर्षित करने वाली शक्ति हैं।"

उन्होंने कहा, ''यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन यह समय की जरूरत थी। हम वास्तविक कार्य करना चाहते हैं, और राष्ट्र निर्माण में योगदान देना चाहते हैं जो वर्तमान स्थिति में तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में ही संभव है।'' संगमा ने कहा, ''अगले 45 दिनों में आप हमारे राज्य के सभी हिस्सों में तृणमूल कांग्रेस के झंडे लहराते देखेंगे।"

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement