1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. मोदी-योगी की जोड़ी को कोई नहीं तोड़ सकता: UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

मोदी-योगी की जोड़ी को कोई नहीं तोड़ सकता: UP की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल

आनंदीबेन पटेल ने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में लोगों के अपार समर्थन से सत्ता बरकरार रखी है। पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का जिक्र कर रही थीं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 27, 2022 18:56 IST
Amit Shah and PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) Amit Shah and PM Modi

सूरत: उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने रविवार को कहा कि मोदी-योगी की जोड़ी को कोई नहीं तोड़ सकता। उन्होंने कहा कि भाजपा ने उत्तर प्रदेश में लोगों के अपार समर्थन से सत्ता बरकरार रखी है। पटेल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ का जिक्र कर रही थीं। आदित्यनाथ ने शुक्रवार को आयोजित एक समारोह में दूसरी बार उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। उस कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे।

हाल में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन ने 403 में से 273 सीट पर जीत हासिल की है। भाजपा को जहां 255 सीट पर जीत मिली, वहीं उसकी सहयोगी निषाद पार्टी और अपना दल (एस) को 18 सीट पर जीत हासिल हुई। तीन दशकों में पहली बार किसी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में लगातार दूसरी बार विधानसभा चुनाव जीता है।

उन्होंने कहा, ''हमने उत्तर प्रदेश में सरकार बनाई है, मित्रों। मोदी-योगी की जोड़ी को कोई नहीं तोड़ सकता...कोई ऐसा नहीं कर सकता। इसे हासिल करने के लिए बहुत से लोगों ने अपना समर्थन दिया है। यहां (सूरत) से कई लोग चुनाव प्रचार के लिए वहां (उप्र) गए।'' उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 35 साल बाद ऐसा हुआ है, जब किसी पार्टी ने लगातार दूसरी बार सरकार बनाकर इतिहास रच दिया।

गुजरात की पूर्व मुख्यमंत्री पटेल ने कहा, ''इसके लिए आपको हमें बधाई देनी चाहिए... बड़ी संख्या में उत्तर भारतीय सूरत में बसे हुए हैं और उन्होंने इसे हासिल करने के लिए हमारा समर्थन किया है।'' आनंदीबेन पटेल जिले के ओलपाड तालुका के वडोद में समस्त पाटीदार आरोग्य ट्रस्ट द्वारा स्थापित किरण मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखने के लिए सूरत में हैं। इस मौके पर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया और गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद थे।

(इनपुट- एजेंसी)