Sunday, April 28, 2024
Advertisement

2024 लोकसभा चुनावों के लिए पीएम मोदी का प्लान, 25 जुलाई से एनडीए सांसदों के साथ करेंगे मीटिंग

एनडीए सांसदों के साथ मीटिंग के दौरान पीएम मोदी हरेक सांसद से रूबरू होंगे और उनसे केंद्र सरकार के कामकाज पर बात होगी।

Reported By : Devendra Parashar Edited By : Niraj Kumar Updated on: July 20, 2023 18:28 IST
एनडीए की बैठक में पीएम मोदी- India TV Hindi
Image Source : पीटीआई एनडीए की बैठक में पीएम मोदी

नई दिल्ली :  2024 के लोकसभा चुनावों के लिए जहां विपक्षी मोर्चा अभी तक अपना कोई चेहरा तय नहीं कर पाया है वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एनडीए के सभी सांसदों के साथ मीटिंग का प्लान तैयार कर लिया है। पीएम मोदी एनडीए में शामिल सभी दलों के नेताओं के साथ मीटिंग के बाद अब सभी सांसदों मिलेंगे। यह मुलकात कई ग्रुपों में होगी। जानकारी के मुताबिक सांसदों के करीब 10 ग्रुप बनाए जाएंगे। हर एक ग्रुप में 30 से 40 सांसद होंगे। पहले ग्रुप में यूपी और नॉर्थ ईस्ट के सांसद होंगे। 

हरेक सांसद से रूबरू होंगे पीएम मोदी

जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी की यह मुहिम 25 जुलाई से शुरू होगी। इस मीटिंग के दौरान पीएम मोदी हरेक सांसद से रूबरू होंगे। इस बैठक में एनडीए सरकार के 25 साल के सफर और केंद्र सरकार के कामकाज पर बात होगी। सांसदों के हर समूह में भारत सरकार के एक मंत्री भी होंगे। 

एनडीए एकजुट होकर नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में लड़ेगा चुनाव

इससे पहले 18 जुलाई को हुई एनडीए की बैठक में एक प्रस्ताव पारित कर एनडीए के सभी दलों ने अगले आम चुनाव में विजयी होने और लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में केंद्र में सरकार बनाने का विश्वास जताया। एनडीए के संकल्प में कहा गया कि गठबंधन एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में लोकसभा चुनाव लड़ेगा और मोदी लगातार तीसरी बार भारी बहुमत के साथ देश के प्रधानमंत्री बनेंगे।’ 

विपक्ष आज भ्रमित है

एनडीए ने कहा कि मोदी के नेतृत्व में 2014 के लोकसभा चुनावों में उसे (गठबंधन को) लोगों से जो आशीर्वाद मिला, वह 2019 के चुनावों में ‘कई गुना’ बढ़ गया। देश विपक्षी दलों के झूठ, अफवाहों और बेबुनियाद आरोपों को खारिज करते हुए, राजग गठबंधन के नेतृत्व में विश्वास जता रहा है। विपक्ष के सामने पहचान और अपनी प्रासंगिकता बनाए रखने की चुनौती है। आज विपक्ष भ्रमित और पथ भ्रमित है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement