Thursday, May 02, 2024
Advertisement

राजस्थान में राजनीतिक बवाल शुरू, बीजेपी बोली- गुढ़ा ने सच बोलने की कीमत चुकाई, गहलोत करेंगे प्रेस कांफ्रेंस

शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजेंद्र सिंह गुढ़ा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया। गुढ़ा के पास सैनिक कल्याण (स्वतंत्र प्रभार), होम गार्ड और नागरिक सुरक्षा, पंचायती राज और ग्रामीण विकास के लिए राज्य मंत्री का प्रभार था।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: July 22, 2023 6:13 IST
Rajasthan, Congress, Sachin Pilot, Ashok Gehlot, Rajendra Singh Gudha- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV राजस्थान में राजनीतिक बवाल शुरू

जयपुर: राजस्थान में अशोक गहलोत और सचिन पायलट के बीच चल रही जंग अभी खत्म ही हुई थी कि अब शायद जंग का एक नया द्वार खुल गया है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार देर रात को मंत्रिमंडल में अपने सहयोगी राजेंद्र सिंह गुढ़ा को बर्खास्त कर दिया। उनके इस फैसले के बाद प्रदेश में बयानों और प्रतिक्रियाओं का तूफान सा आ गया। बीजेपी ने गहलोत के इस कदम की निंदा की है। बीजेपी ने कहा कि अशोक गहलोत को सच स्वीकार नहीं हुआ।  

सच बोलना गुनाह तो मैं यह गुनाह करूंगा- गुढ़ा 

मंत्री पद से हटाए जाने के बाद राजेंद्र गुढ़ा ने कहा कि मैंने सीएम के सामने सच बोल दिया। यह बात उन्हें पसंद नहीं आई। उन्होंने कहा कि आंकड़े बताते हैं कि महिलाओं के खिलाफ प्रदेश में अपराध बढ़ते ही जा रहे हैं। यह बात बिलकुल झूठ नहीं है। गुढ़ा ने कहा कि अगर सच बोलना अपराध है तो मैं यह अपराध बार-बार करता रहूंगा। वहीं इस कार्रवाई के बाद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करेंगे, जिसमें वह कुछ बड़े ऐलान भी कर सकते हैं।  

सच्चाई सीएम गहलोत को पसंद नहीं आई- राजेंद्र राठौड़ 

वहीं गुढ़ा को बर्खास्त करने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने भी कांग्रेस और गहलोत पर हमला बोला है। राजस्थान विधानसभा में विपक्ष के नेता राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने अपनी बात विधानसभा में रखी कि महिला दुष्कर्म राजस्थान की सरकार को शर्मसार करता है। उसके बाद उन्हें बर्खास्त किया गया। अशोक गहलोत नाराजगी इस बात पर है कि राजेन्द्र सिंह गुढ़ा ने कैसे कह दिया कि महिला दुष्कर्म में राजस्थान एक नंबर पर है। 

सीएम साहब में सत्य स्वीकार कर पाने का साहस नहीं- गजेन्द्र सिंह शेखावत 

वहीं केंद्रीय मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने कहा कि गहलोत राज में सच बोलना मना है। सत्य स्वीकार कर पाने का साहस नहीं है सीएम साहब में। उनके मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने विधानसभा में सच कह दिया तो गहलोत जी को इतना बुरा लगा कि उन्हें पद से ही हटा दिया। शेखावत ने कहा कि गहलोत साहब ने इस तरह अपने साथियों को चेतावनी दी है, सच बोलोगे तो बख्शे नहीं जाओगे। अपने ही साथियों को डराना, उनका मुंह सी देना, इसे भी तो दमन कहेंगे। 

ये भी पढ़ें-

राजस्थान में सियासी तूफ़ान आना तय, सीएम गहलोत ने मंत्री राजेन्द्र सिंह गुढ़ा को किया मंत्रिमंडल से बाहर

प्रियंका ने 30 मिनट की स्पीच में सिर्फ एक बार लिया सिंधिया का नाम, आखिर इस चुप्पी का क्या है राज?

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement