1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. राजनीति
  5. राहुल गांधी ने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान को दिया ‘ऑफर’, मिला यह जवाब

Rahul Gandhi ने बीजेपी सांसद Kamlesh Paswan को दिया ‘ऑफर’, मिला ये जवाब

राहुल गांधी ने पासवान के इलाके में दलितों की हालत और इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक अच्छे दलित नेता हैं लेकिन गलत पार्टी में हैं।

IANS Reported by: IANS
Published on: February 02, 2022 23:38 IST
Rahul Gandhi, Rahul Gandhi Kamlesh Paswan, Kamlesh Paswan- India TV Hindi
Image Source : TWITTER कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी एवं बीजेपी सांसद कमलेश पासवान।

Highlights

  • राहुल गांधी ने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान को एक अच्छा दलित नेता बताते हुए कहा कि वह एक गलत पार्टी (बीजेपी) में हैं।
  • पासवान ने यह तक कह दिया कि इनकी पार्टी (कांग्रेस) की यह हैसियत नहीं है कि वो अपनी पार्टी में लेकर उन्हें खुश कर सकें।
  • कमलेश पासवान तुरंत राहुल की बात का जवाब देने के लिए खड़े हुए लेकिन स्पीकर ने उस समय उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी।

नई दिल्ली: राष्ट्रपति के अभिभाषण पर धन्यवाद प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने बीजेपी सांसद कमलेश पासवान को एक अच्छा दलित नेता बताते हुए कहा कि वह एक गलत पार्टी (बीजेपी) में हैं। भारतीय जनता पार्टी के सांसद पासवान ने राहुल गांधी की तरफ से इशारों में दिए गए ऑफर को ठुकराते हुए यह तक कह दिया कि इनकी पार्टी (कांग्रेस) की यह हैसियत नहीं है कि वो अपनी पार्टी में लेकर उन्हें खुश कर सकें।

’60 सालों तक कांग्रेस की सरकारों ने क्या किया?’

दरअसल, बुधवार को लोक सभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चल रही चर्चा के दौरान बीजेपी की तरफ से दूसरे वक्ता के रूप में बोलते हुए उत्तर प्रदेश के बांसगांव से सांसद कमलेश पासवान ने मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए कांग्रेस की सरकारों पर जमकर निशाना साधा। पासवान ने राहुल गांधी से सीधा सवाल पूछते हुए कहा कि 60 सालों तक कांग्रेस की सरकारों ने देश की जनता को मूलभूत सुविधाएं देने की सुध क्यों नहीं ली? गरीबी हटाओ का नारा देने वाली कांग्रेस ने गरीबों के जीवन स्तर को सुधारने के लिए क्या किया?


राहुल की बात का जवाब देने तुरंत खड़े हुए थे कमलेश
पासवान के बाद बोलने के लिए खड़े हुए राहुल गांधी ने पासवान के इलाके में दलितों की हालत और इतिहास का जिक्र करते हुए कहा कि वह एक अच्छे दलित नेता हैं लेकिन गलत पार्टी में हैं। राहुल ने इशारों-इशारों में एक पुरानी बातचीत का भी हवाला दिया। कमलेश पासवान तुरंत राहुल गांधी की बात का जवाब देने के लिए खड़े हुए लेकिन स्पीकर ने उस समय उन्हें बोलने की अनुमति नहीं दी।

‘कांग्रेस की यह हैसियत नहीं है कि हमें खुश कर सके’
राहुल गांधी के भाषण के समाप्त होने के बाद लोक सभा स्पीकर ने जब कमलेश पासवान को बोलने की अनुमति दी तो उन्होंने कांग्रेस की सरकारों पर ' फूट डालो और राज करो' की नीति पर चलने का आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी ने उन्हें बहुत कुछ दिया है, 3 बार सांसद बनाया है और इनकी पार्टी (कांग्रेस) की यह हैसियत नहीं है कि वो अपनी पार्टी में लेकर उन्हें खुश कर सके।

‘नेताजी ने सपा का टिकट देकर विधायक बनवाया था’
इससे पहले सदन में मुलायम सिंह यादव की मौजूदगी में उन्हें अपना गुरु बताते हुए कमलेश पासवान ने कहा कि 2002 में नेताजी ने उन्हें सपा का टिकट देकर विधायक बनवाया था, लेकिन आज उन्हें सपा में रहने का अफसोस हो रहा है। उन्होंने अखिलेश यादव पर उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए जुमलेबाजी करने का भी आरोप लगाया।

erussia-ukraine-news