Saturday, May 11, 2024
Advertisement

VIDEO: पीएम मोदी ने चुनावी मंच से राहुल गांधी को कह दिया 'मूर्खों का सरदार', जानिए क्यों कहा ऐसा

मध्य प्रदेश में चुनाव प्रचार करने पहुंचे पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला। पीएम मोदी ने राहुल गांधी को मूर्खों का सरदार कह दिया। जानिए उन्होंने क्यों कहा ऐसा-

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari @lallkajal
Published on: November 14, 2023 19:20 IST
pm modi slams rahul gandhi- India TV Hindi
Image Source : ANI पीएम मोदी ने राहुल गांधी पर कसा तंज

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को मौजूदा चुनावी मौसम में कांग्रेस पर अपना सबसे जोरदार हमला बोला, क्योंकि उन्होंने भारत में मोबाइल फोन के बारे में राहुल गांधी की टिप्पणी पर उन्हें 'मूर्खों के सरदार' (मूर्ख लोगों का नेता) कहा। पीएम मोदी ने ऐसा इसलिए कहा क्योंकि राहुल गांधी ने कहा था कि अधिकतर 'चीन में बने' थे। यह कहते हुए कि भारत अब ₹1 लाख करोड़ से अधिक मूल्य के मोबाइल फोन निर्यात करता है, उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता भारत की उपलब्धि को नजरअंदाज करने की मानसिक बीमारी से पीड़ित हैं।

पीएम मोदी ने कहा "कल कांग्रेस के एक बुद्धिमान व्यक्ति कह रहे थे कि देश की जनता के पास मेड इन चाइना मोबाइल ही है। अरे 'मूर्खों के सरदार', कौन सी दुनिया में रहते हो? कांग्रेस के नेता भारत की उपलब्धियों को नजरअंदाज करने की मानसिक बीमारी से ग्रस्त हैं। मैं आश्चर्य है कि उन्होंने कौन सा विदेशी चश्मा पहन लिया है कि वे भारत में नहीं देख पा रहे हैं,'' उन्होंने सीधे तौर पर गांधी का नाम लिए बिना कहा। उन्होंने दावा किया कि भारत दुनिया में मोबाइल फोन का दूसरा सबसे बड़ा निर्माता है।

उन्होंने कहा, "जब कांग्रेस सत्ता में थी, तब भारत में मोबाइल फोन का विनिर्माण ₹20000 करोड़ से कम था। आज, भारत का उद्योग ₹3.5 लाख करोड़ से अधिक हो गया है। भारत ₹1 लाख करोड़ के मोबाइल फोन का निर्यात भी कर रहा है।"

मंगलवार को पीएम मोदी ने राज्य में एक और रैली में कहा कि जनता का तूफान कांग्रेस को मध्य प्रदेश से उखाड़ फेंकेगा। पीएम ने कहा "मैं इस बैठक में बड़ी संख्या में लोगों को भाग लेते हुए देख सकता हूं, जिनमें से कई धूप में खड़े थे क्योंकि रैली के लिए किए गए इंतजाम भीड़ की तुलना में थोड़े कम थे। राज्य में एक तूफान चल रहा है जो कांग्रेस को उखाड़ फेंकेगा।" 

जानिए राहुल गांधाी ने क्या कहा था

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार की नीतियों के सबसे बड़े आलोचकों में से एक गांधी ने सोमवार को एक चुनावी रैली में कहा कि उनकी पार्टी भारत को विनिर्माण केंद्र बनाना चाहती है। "आप अपने मोबाइल फोन के पीछे, अपनी शर्ट, अपने जूते के पीछे देखें - आपको वहां 'मेड इन चाइना' लिखा हुआ मिलेगा। क्या आपने कैमरे और शर्ट के पीछे 'मेड इन मध्य प्रदेश' टैग देखा है? हम यही करना चाहते हैंं।" 

 

 

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement