Friday, April 26, 2024
Advertisement

धामी की शपथ में छा गए 'बुलडोजर बाबा', योगी-योगी के नारों से गूंज उठा मैदान

धामी के शपथ समारोह के लिए योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही योगी-योगी के नारों से परेड ग्राउंड गूंज उठा। यहां योगी ने साधु-संतों से भी मुलाकात की। धामी की शपथ के साक्षी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बने।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 23, 2022 16:53 IST
Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Yogi Adityanath

देहरादून: आज से उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी की सेकंड इनिंग शुरू हो गई। करीब एक घंटे पहले पुष्कर सिंह धामी ने देहरादून के परेड ग्राउंड में शपथ ली। धामी लगातार दूसरी बार उत्तराखंड के सीएम बने हैं, उनके साथ 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली। धामी के साथ सतपाल महाराज, प्रेमचंद अग्रवाल, गणेश जोशी, धन सिंह रावत, सुबोध उनियाल मंत्री, रेखा आर्या, चंदन रामदास और सौरभ बहुगुणा भी मंत्री बने। धामी की शपथ के साक्षी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बने। वहीं, आपको बता दें कि शपथ समारोह सबसे ज्यादा लाइमलाइट में थे योगी आदित्यनाथ, जो 2 दिन बाद यूपी के सीएम पद की शपथ लेने वाले हैं।

यूपी के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम स्थल पहुंचते ही योगी-योगी के नारों से परेड ग्राउंड गूंज उठा। यहां योगी ने संतों से भी मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ मूल रूप से उत्तराखंड के ही रहने वाले हैं। पौड़ी जिले के यमकेश्वर में उनका पैत्रिक गांव है। योगी उत्तराखंड में भी काफी लोकप्रिय हैं। इसी को देखते हुए बीजेपी ने उत्तराखंड की चुनावी रैलियों में उनको भी शामिल किया।

उत्तर प्रदेश में नई सरकार के गठन की प्रक्रिया तेज हो गई है। नई सरकार के आकार लेने से पहले भाजपा के विधायक दल की बैठक 24 मार्च को लोकभवन में होगी। बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में गृहमंत्री अमित शाह और रघुवर दास मौजूद रहेंगे। इस दौरान योगी आदित्यनाथ को औपचारिक रूप से विधायक दल का नेता चुना जाएगा। फिर 25 मार्च की शाम चार बजे अटल बिहारी वाजपेयी इकाना अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में योगी सरकार का भव्य शपथ ग्रहण समारोह होगा।

सोनिया, मुलायम, अखिलेश सहित विपक्ष के अन्य नेताओं को भी आमंत्रण

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में विपक्ष के भी कई बड़े नेताओं को न्योता दिया जा सकता है। इनमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव और अखिलेश यादव समेत बसपा प्रमुख मायावती जैसे बड़े नेताओं का नाम शामिल है। शपथ ग्रहण समारोह शाम 4 बजे से शुरू होगा। इसके साथ ही यहां पर 10 हजार मेहमानों के रुकने की व्यवस्था भी की गई है।

Latest India News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Politics News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement