Saturday, April 27, 2024
Advertisement

आज कानपुर में ओवैसी की रैली, कल प्रयागराज में उमड़ी थी भारी भीड़

शनिवार को ओवैसी ने प्रयागराज में जनसभा को संबोधित किया। उनकी इस जनसभा में उमड़ी भीड़ को देखकर जहां AIMIM उत्साहित है, वहीं यूपी की सत्ता में वापसी की राह देख रहीं सपा और बसपा की टेंशन बढ़ गई है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: September 27, 2021 16:16 IST
AIMIM Owaisi rally in kanpur huge crowd samajwadi party in tension आज कानपुर में ओवैसी की रैली, कल प- India TV Hindi
Image Source : HTTPS://TWITTER.COM/AIMIM_NATIONAL आज कानपुर में ओवैसी की रैली, कल प्रयागराज में उमड़ी थी भारी भीड़

कानपुर. AIMIM लगातार उत्तर प्रदेश में अपनी ताकत बढ़ाने के लिए काम कर रही है। AIMIM के मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने पार्टी के प्रचार की कमान अपने हाथों में ले रखी है। शनिवार को ओवैसी ने प्रयागराज में प्रचार किया था, आज ओवैसी कानपुर में जनसभा को संबोधित करेंगे। AIMIM को उम्मीद है कि प्रयागराज की तरह बहुत बड़ी संख्या में मुस्लिम मतदाता उनकी इस रैली में पहुंचेंगा। कानपुर में असदुद्दीन ओवैसी की रैली अकील कंपाउंड जाजमऊ में हो रही है। ओवैसी दोपहर एक बजे के बाद इस रैली को संबोधित करेंगे।

ओवैसी की सभा में भीड़ देख सपा परेशान

शनिवार को ओवैसी ने प्रयागराज में जनसभा को संबोधित किया। उनकी इस जनसभा में उमड़ी भीड़ को देखकर जहां AIMIM उत्साहित है, वहीं यूपी की सत्ता में वापसी की राह देख रहीं सपा और बसपा की टेंशन बढ़ गई है। भले ही समाजवादी पार्टी के नेताओं का कहना है कि ओवैसी फैक्टर बंगाल की तरह यूपी में भी काम नहीं करेगा लेकिन अंदरखाने ओवैसी की सभाओं की भीड़ और मुस्लिम युवाओं में मजलिस को लेकर क्रेज उनकी धकड़ने बढ़ा रहा है।

प्रयागराज में क्या बोले ओवैसी
प्रयागराज में जनसभा को संबोधित करते हुए असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि देश की आजादी के बाद से ही सियासी दलों ने मुस्लिमों के साथ धोखा किया है, उनके वो वोट तो लिया है लेकिन दिया कुछ नहीं है। उन्होंने कहा कि जिस समाज का नेता नहीं होता, उसे अपना हक नहीं मिल पाता। ऐसे ही मुस्लिमों को अपने हक पाने के लिए, अपनी राजनीतिक हिस्सेदारी के लिए अपने समाज का नेता होना जरूरी है।

भाजपा पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा, "अतीक जेल में हैं, मुख्तार जेल में हैं और उत्तर प्रदेश की जेलों में 27 प्रतिशत मुसलमान बंद हैं। क्या अब भी नहीं उठोगे (AIMIM के पक्ष में मतदान करने)। आज यह वक्त उठने का है। बेखौफ होकर अपने वोट का इस्तेमाल करो।" उन्होंने आगे कहा, ठमौजूदा योगी सरकार में ऐसे 100 विधायक हैं जिन पर मुकदमे चल रहे हैं। भाजपा के ऐसे कई सांसद हैं जिन पर मुकदमे चल रहे हैं। आजादी के 75वें साल में उत्तर प्रदेश की जमीन पर फसाद हुआ। मुजफ्फरनगर में हुई फसाद में आरोपी भाजपा के नेताओं पर से मुकदमे योगी सरकार ने वापस ले लिये।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement