Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP ATS ने लखनऊ से गिरफ्तार किए दो अलकायदा आतंकी, पाकिस्तानी हैंडलर्स के संपर्क में थे

यूपी एटीएस ने लखनऊ से दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इलाके में यूपी एटीएस और लखनऊ पुलिस की ज्वाइंट सर्च ऑपरेशन चल रहा है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 11, 2021 16:24 IST

लखनऊ. उत्तर प्रदेश ATS को बड़ी सफलता मिली है। यूपी एटीएस ने राजधानी लखनऊ के काकोरी इलाके के अल कायदा के दो आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से एक ऑटोमेटिक वैपन मिला है। इसके अलावा मौके से कुकर बम भी बरामद किया गया है। यूपी एटीएस का सर्च अभियान अभी भी जारी है।

बताया जा रहा है कि लखनऊ में बड़े बम धमाके की साजिश थी। गिरफ्तार आतंकियों का कश्मीर कनेक्शन भी सामने आया है जिसकी पड़ताल की जा रही है। एसटीएस के मुताबिक नेटवर्क में काफी लोग जुड़े हैं लेकिन गिरफ्तार दोनों आतंकी ज्यादा खतरनाक हैं, जो प्रेशर कुकर बम मिला है वो काफी हैवी विस्फोटक है। 

सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार, कथित तौर पर दो उग्रवादी काकोरी इलाके के एक घर में छिपे हुए थे। एटीएस टीम को उनकी मौजूदगी के बारे में गुप्त सूचना मिली थी और वह पिछले एक हफ्ते से उन पर नजर रख रही थी। आईजी ATS जीके गोस्वामी के नेतृत्व में एक टीम ने बताए गए स्थान को घर के संबंधित मकान से दो लोगों को गिरफ्तार किया।

एटीएस सूत्रों के मुताबिक, घर से दो प्रेशर कुकर बम, एक डेटोनेटर और 6 से 7 किलोग्राम विस्फोटक बरामद किया गया है। बम निरोधक दस्ते को घटनास्थल पर बुलाया गया है और आसपास के घरों को खाली करा लिया गया है। आईजी ने गिरफ्तार व्यक्तियों के नामों का खुलासा नहीं किया है और कहा कि पूछताछ के बाद आगे के विवरण का खुलासा किया जाएगा।

एटीएस सूत्रों ने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि दोनों आतंकवादियों ने लखनऊ में एक भाजपा सांसद और भाजपा के कुछ वरिष्ठ नेताओं को निशाना बनाने की योजना बनाई थी। विभिन्न एजेंसियों के शीर्ष अधिकारियों के साथ सुरक्षा बलों की एक मजबूत टुकड़ी मौके पर पहुंच गई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement