1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. प्राइवेट अस्पताल में 'ऑक्सीजन की कमी' से 5 कोविड मरीजों की मौत, परिजन ने किया हंगामा

प्राइवेट अस्पताल में 'ऑक्सीजन की कमी' से 5 कोविड मरीजों की मौत, परिजन ने किया हंगामा

अलीगढ़ जिले के एक निजी अस्पताल में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों की मौत के बाद बीती रात उनके परिजन ने हंगामा किया।

Bhasha Bhasha
Published on: April 22, 2021 11:46 IST
प्राइवेट अस्पताल में...- India TV Hindi
Image Source : PTI प्राइवेट अस्पताल में 'ऑक्सीजन की कमी' से 5 कोविड मरीजों की मौत, परिजन ने किया हंगामा

अलीगढ़ (उत्तर प्रदेश): अलीगढ़ जिले के एक निजी अस्पताल में कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी के कारण कोरोना वायरस से संक्रमित 5 मरीजों की मौत के बाद बीती रात उनके परिजन ने हंगामा किया। अलीगढ़ के नौरंगाबाद थाना क्षेत्र स्थित गांधी पार्क इलाके के एक निजी अस्पताल में बुधवार रात कोरोना वायरस से संक्रमित पांच मरीजों की कुछ ही समय के अंतराल में मौत हो गई।

मृतकों में शामिल अनिल कश्यप (50) के भाई श्याम कश्यप ने बृहस्पतिवार को संवाददाताओं को बताया ‘‘ अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के कारण एक के बाद एक, पांच कोविड मरीजों की मौत हो गई। इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन के 40 सिलेंडर मंगवा कर मामले की लीपापोती की कोशिश शुरू कर दी है।’’ उन्होंने कहा कि अगर अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन थी तो रात नौ बजे अचानक ऑक्सीजन की आपात आपूर्ति की मांग क्यों की गई?

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मरीजों की मौत से नाराज उनके परिजन ने अस्पताल में खूब हंगामा किया। सूचना मिलने पर वरिष्ठ पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और परिजन को समझा-बुझा कर शांत किया। उधर, अस्पताल के मालिक डॉक्टर संजीव शर्मा ने ऑक्सीजन की कमी के आरोपों को गलत बताया और कहा कि किसी भी मरीज की ऑक्सीजन की कमी के कारण मौत नहीं हुई है। उन्होंने कहा कि वे सभी मरीज वेंटिलेटर पर थे और यह महज इत्तेफाक है कि उनकी थोड़े समय के अंतराल पर मौत हो गई। अस्पताल में पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन उपलब्ध है।

नगर मजिस्ट्रेट विनीत कुमार ने बताया ‘‘बुधवार की रात करीब नौ बजे अस्पताल प्रशासन ने ऑक्सीजन की आपात आपूर्ति की मांग की। अस्पताल को रात 10 बजे तक ऑक्सीजन उपलब्ध करा दी गई। बहरहाल, मरीजों की मौत कैसे हुई, इसकी जांच की जा रही है।’’

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X