Monday, April 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश के सभी 75 जिलों में फैला कोरोना वायरस, चंदौली बना सबसे ताजा शिकार

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण की रफ्तार पर भले ही फिलहाल ब्रेक लगा हुआ है, लेकिन नए-नए इलाकों में इसका फैलना चिंता का विषय बना हुआ है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 14, 2020 10:31 IST
Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
Image Source : AP REPRESENTATIONAL उत्तर प्रदेश का चंदौली जिला कोरोना वायरस के संक्रमण का सबसे ताजा शिकार बना है।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण की रफ्तार पर भले ही फिलहाल ब्रेक लगा हुआ है, लेकिन नए-नए इलाकों में इसका फैलना चिंता का विषय बना हुआ है। सूबे का चंदौली जिला इस वायरस के संक्रमण का सबसे ताजा शिकार बना है। इसके साथ ही अब सूबे के सभी 75 जिलों में कोरोन वायरस के मरीज पाए जा चुके हैं। हालांकि राहत की बात यह है कि इन 75 जिलों में से 7 अब कोरोना फ्री हो चुके हैं और अब यहां एक भी ऐक्टिव केस नहीं है।

चंदौली बना 75वां शिकार

यूपी के वाराणसी से लगा हुआ जिला चंदौली में बुधवार को कोरोना वायरस से संक्रमित शख्स पाया गया। इसी के साथ यह जिला भी कोरोना संक्रमित जिलो की सूची में आ गया। बता दें कि यूपी में कुल 75 जिले हैं और चंदौली इस सूबे का 75वां जिला है जहां कोरोना वायरस से संक्रमित मरीज मिला है। बता दें कि बुधवार तक यूपी में कुल 116 नए मामलों के सामने आने के साथ संक्रमितों का आंकड़ा 3758 तक पहुंच गया था। इनमें से 86 मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि 1965 पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं। इस तरह सूबे में कुल 1707 ऐक्टिव केस हैं।

7 जिले हुए कोरोना संक्रमण से फ्री
उत्तर प्रदेश के लिए राहत की बात यह है कि न सिर्फ अब इसके ऐक्टिव मरीजों की संख्या डिस्चार्ज हो चुके हैं, बल्कि उसके 7 जिले पूरी तरह कोरोना फ्री हो चुके हैं। ये 7 जिले बरेली, शाहजहांपुर, बदायूं, इटावा, मऊ, अयोध्या और ललितपुर हैं। वहीं, सूबे के अब तक सामने आए 3758 मामलों में से 2514 मामले सिर्फ 9 जिलों में पाए गए हैं जिनमें आगरा, कानपुर, लखनऊ, मेरठ, नोएडा, सहारनपुर, फिरोजाबाद, गाजियाबाद और मुरादाबाद शामिल हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement