Sunday, April 28, 2024
Advertisement

जेल में बंद रिटायर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एक और मामला दर्ज

अमिताभ ठाकुर पर अब एक अन्य मामले में लोक सेवक पर हमला करने और ड्यूटी में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है। उनकी पत्नी नूतन ठाकुर वकील और कार्यकर्ता हैं। उनके खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 29, 2021 10:22 IST
जेल में बंद रिटायर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एक और मामला दर्ज- India TV Hindi
Image Source : FILE जेल में बंद रिटायर आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर के खिलाफ एक और मामला दर्ज

लखनऊ: दुष्कर्म पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में शुक्रवार को सेवानिवृत्त आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर पर अब एक अन्य मामले में लोक सेवक पर हमला करने और ड्यूटी में बाधा डालने का मामला दर्ज किया गया है। उनकी पत्नी नूतन ठाकुर वकील और कार्यकर्ता हैं। उनके खिलाफ भी पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सब इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने शनिवार रात गोमती नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है।

सब-इंस्पेक्टर ने अपनी प्राथमिकी में कहा है कि 27 अगस्त को जब वह सब-इंस्पेक्टर अतुल श्रीवास्तव, हुसैन अब्बास, विवेक चौधरी, वंदना पांडे, कीर्ति यादव और आरक्षक अनिल यादव और पदम यादव के साथ ठाकुर के घर उसे गिरफ्तार करने पहुंचे तो उन्होंने उनके साथ दुर्व्यवहार किया।

प्राथमिकी में कहा गया है, "अमिताभ ठाकुर ने खुद को एक पूर्व वरिष्ठ अधिकारी होने का दावा किया और हमारे करियर को बर्बाद करने की धमकी दी और गिरफ्तार होने से इनकार कर दिया।"

सब-इंस्पेक्टर ने आगे कहा कि "बाद में, मैंने एसएचओ गोमती नगर को सूचित किया, जो दो कांस्टेबल के साथ आए और फिर से सेवानिवृत्त अधिकारी को गिरफ्तार करने की कोशिश की, लेकिन उन्होंने फिर से हमें गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। दोनों, सेवानिवृत्त अधिकारी और उनकी पत्नी नूतन ठाकुर ने हम पर हमला किया।"

शिकायतकर्ता ने यह भी कहा कि ठाकुर और उनकी पत्नी दोनों ने पुलिस टीम के कर्तव्य के निर्वहन के दौरान बाधा डाली, जिसके दौरान उन्हें अन्य पुलिसकर्मियों के साथ-साथ चोट भी लगी। प्राथमिकी में यह भी उल्लेख है कि एसएचओ गोमती नगर के.के. तिवारी, आरक्षक धनंजय सिंह की सीटी और नेम प्लेट टूट गई और घटना के दौरान वर्दी पर लगी पट्टी भी फट गई।

ठाकुर और उनकी पत्नी पर अब लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालने, लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल इत्यादि मामलों के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।अमिताभ ठाकुर को शुक्रवार को गिरफ्तारी के बाद 9 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement