Friday, April 19, 2024
Advertisement

जानिए कौन है बलिया गोलीकांड का आरोपी, भरी पंचायत में कैसे चलने लगी गोली

बलिया गोलीकांड का आरोपी धीरेंद्र सिंह उर्फ डब्ल्यू भारतीय जनता पार्टी (BJP) का नेता बताया जा रहा है। समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस बीजेपी को घेरने में जुटे हैं।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 16, 2020 12:09 IST
बीजेपी विधायक...- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह और आरोपी धीरेंद्र सिंह

बलिया: उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित दुर्जन बैरिया में सरकारी कोटे की दुकान को लेकर हुए विवाद में एसडीएम और सीओ के सामने दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्‍या करने की घटना को लेकर सियासत सरगर्म है और विपक्षी दल आक्रामक हैं। इस गोलीकांड का आरोपी धीरेंद्र सिंह उर्फ डब्ल्यू भारतीय जनता पार्टी (BJP) का नेता बताया जा रहा है। समाजवादी पार्टी, बसपा और कांग्रेस बीजेपी को घेरने में जुटे हैं। बीजेपी के जिलाध्यक्ष को सफाई देनी पड़ी कि धीरेंद्र पार्टी में किसी पद पर नहीं है। लेकिन जिलाध्यक्ष की सफाई के अगले ही दिन क्षेत्रीय विधायक सुरेंद्र सिंह ने यह स्वीकार किया है कि धीरेंद्र पार्टी का कार्यकर्ता था। विधायक ने फायरिंग की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया और यह भी गिना दिया कि धीरेंद्र के पिता, बहन और अन्य परिजन भी घायल हुए हैं।

बताया जा रहा है कि आरोपी धीरेंद्र सिंह सेना का रिटायर्ड जवान है और वह भूतपूर्व सैनिक संगठन की बैरिया तहसील इकाई का अध्यक्ष बताया जा रहा है। धीरेंद्र की गिनती बैरिया के विधायक सुरेंद्र सिंह के करीबियों में होती है। धीरेंद्र सिंह के फेसबुक अकाउंट के मुताबिक, वह 2011 से राजनीति से जुड़ा हुआ है और अपने को बीजेपी का कार्यकर्ता बताता है।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर राज्य सरकार पर हमला किया। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, "बलिया में सत्ताधारी भाजपा के एक नेता के, एसडीएम और सीओ के सामने खुलेआम, एक युवक की हत्या कर फ़रार हो जाने से उप्र में क़ानून व्यवस्था का सच सामने आ गया है। अब देखें क्या एनकाउंटरवाली सरकार अपने लोगों की गाड़ी भी पलटाती है या नहीं।"

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के बलिया स्थित दुर्जन बैरिया में सरकारी कोटे की दुकान को लेकर हुए विवाद में एसडीएम और सीओ के सामने दिनदहाड़े एक युवक की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। यह घटना दुर्जनपुर गांव की बताई जा रही है। गोली चलते ही वहां भगदड़ मच गई। गोली लगने से घायल युवक को तत्‍काल अस्‍पताल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मौके से अफसर समेत सभी लोग भाग निकले। भगदड़ का फायदा उठाकर आरोपी भाजपा नेता धीरेंद्र सिंह भी फरार हो गया। बाद में पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। वहीं, मामले का संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तुरंत ही घटनास्थल पर मौजूद एसडीएम, सीओ सहित सभी पुलिसकर्मियों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement