Thursday, April 18, 2024
Advertisement

कानपुर पुलिस लाइन में बैरक की छत गिरी, कई सिपाही इसकी चपेट में आए

उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा हादसा होने की सूचना है। कानपुर पुलिस लाइन में बैरक की छत गिर गई। इस हादसे में छत के नीचे कई सिपाही इसकी चपेट में आ गए।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: August 25, 2020 0:11 IST
Barrack roof collapses in Kanpur police line, many soldiers injured- India TV Hindi
Image Source : FILE Barrack roof collapses in Kanpur police line, many soldiers injured

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर में बड़ा हादसा होने की सूचना है। कानपुर पुलिस लाइन में बैरक की छत गिर गई। इस हादसे में छत के नीचे कई सिपाही इसकी चपेट में आ गए। मौके से एक सिपाही को गम्भीर हालत में निकालकर इलाज के लिए हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। मौके पर राहत बचाव का काम जारी। जानकारी के अनुसार दो और लोगों के मलबे में दबे होने की आशंका है।

दो भाईयों के बीच संपत्ति विवाद में मां बेटे की हत्या, आठ गिरफ्तार 

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले के गाघा पुलिस थाने के पोखरी गांव में दो परिवारों के दो भाईयों के बीच संपत्ति विवाद में मां और उसके बेटे की कथित रूप से हत्या कर दी गयी। पुलिस ने इसकी जानकारी दी। रविवार को हुई इस घटना में पुलिस ने 10 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर आठ लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। 

पुलिस ने सोमवार को बताया कि पोखरी गांव के राजेश दुबे और उनके भाई अरविंद दुबे के बीच संपत्ति का विवाद था। रविवार को दोनो परिवारों के बीच हुये झगड़े में राजेश दुबे अपने बेटे और रिश्तेदार के साथ मिलकर अरविंद दुबे की पत्नी हेमलता:50: और बेटे हर्ष दुबे की हत्या कर दी। हत्या के समय अरविंद दुबे और उनका बेटा उत्कर्ष दुबे पुलिस थाने में राजेश दुबे तथा अन्य के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराने गये थे। 

पुलिस का कहना है कि दोनो भाईयों के बीच करीब दस वर्षो से संपत्ति का विवाद है। गोरखपुर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगिंदर सिंह ने सोमवार को गाघा पुलिस थाने के प्रभारी दिलीप कुमार सिंह और उप निरीक्षक कल्पनाथ सिंह तथा हेड कांस्टेबल प्रमोद सिंह को निलंबित कर दिया है। सिंह ने बताया कि रविवार को संपत्ति विवाद में मां बेटे की रविवार को हत्या कर दी गयी है। 

दस लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है जिसमें से आठ को गिरफतार कर लिया गया है। इन सभी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्यवाही की जायेगी। गोरखपुर में हुये हत्याकांड में समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा है। 

उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि ''भाजपा सरकार में अगर गोरखपुर में हत्या, बलात्कार व अपहरण का यही हाल रहा तो शीघ्र ही मान्यवर को गोरखपुर का नाम बदलकर 'गुनाहपुर' करना पड़ेगा, जिनसे अपना शहर नहीं संभल रहा, वो प्रदेश क्या संभालेंगे । कोई उन्हें ज्ञान दे कि अपराध के रहते विकास नही हो सकता।''

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement