1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में हड़कंप, कोरोना वायरस के शक में एक चीनी शख्स ने खुद को फ्लैट में किया बंद

ग्रेटर नोएडा की सोसाइटी में हड़कंप, कोरोना वायरस के शक में एक चीनी शख्स ने खुद को फ्लैट में किया बंद

ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में रह रहे चीनी नागरिक ने कोरोना वायरस से प्रभावित होने की आशंका पर खुद को फ्लैट में बंद कर लिया। इस खबर के सामने आते ही सोसाइटी के लोग भी जमा हो गए। देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 05, 2020 10:40 IST
Representational Image - India TV Hindi
Representational Image 

चीन के वुहान से दुनिया भर में फैला कोरोना वायरस अब भारत भी पहुंच चुका है। चीन में इस वायरस से करीब 3000 लोगों की मौत हो चुकी है। ऐसे में भारत में भी रह रहे चीनी नागरिक खौफ में हैं। इस बीच ग्रेटर नोएडा की एक सोसाइटी में रह रहे चीनी नागरिक ने कोरोना वायरस से प्रभावित होने की आशंका पर खुद को फ्लैट में बंद कर लिया। इस खबर के सामने आते ही सोसाइटी के लोग भी जमा हो गए। देर रात स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंची है। इंडिया टीवी से बातचीत में गौतम बुद्ध नगर के सीएमओ अनुराग भार्गव ने बताया- इस शख्स का पहले ही टेस्ट किया गया था। टेस्ट निगेटिव आया था।

बताया जा रहा है कि जब लोगों को चीनी शख्स के घर में बंद होने का पता चला तो उन्होंने उसे बाहर ला कर इसके टेस्ट करवाने और डॉक्टर से इलाज करवाने की कोशिश की। लेकिन लाख कोशिशों के बाद भी वह शख्स बाहर नहीं निकला। हांलाकि उस शख्स ने खुद को अन्य लागों से अलग—थलग कर लिया है। लेकिन स्थानीय लोगों का मानना है कि यदि उस शख्स को वास्तव में कोरोना है तो इससे सोसाइटी के अन्य लोगों को भी खतरा पहुंच सकता है।  

फिलहाल देश भर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 29 है। इनमें से भी सोलह मरीज इटली से आए टूरिस्ट हैं और एक मरीज इस टूरिस्ट ग्रुप की गाड़ी का ड्राइवर है। यानी 29 में कुल 17 तो सिर्फ इटली के एक ही ग्रुप से हैं।

अगर इटली की बात करें तो वहां कुल 3 हजार मामले पॉजिटिव पाए गए हैं और अबतक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालात ऐसे हैं कि सभी स्कूल और यूनिवर्सिटी को 15 मार्च तक के लिए बंद कर दिया गया है। सिनेमा और थिएटर को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है। 

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X