Thursday, May 02, 2024
Advertisement

आगरा में कोविड-19 के सात नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 882 हुई

उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शुक्रवार को कोविड-19 के सात नये मामले सामने आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 882 हो गयी है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: May 29, 2020 23:06 IST
Coronavirus - India TV Hindi
Image Source : AP Coronavirus 

आगरा। उत्तर प्रदेश के आगरा जिले में शुक्रवार को कोविड-19 के सात नये मामले सामने आने के साथ जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 882 हो गयी है। वहीं, चार लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी गई। अबतक जिले में 774 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं जबकि 70 संक्रमित उपचाराधीन हैं। वहीं तीन और लोगों की मौत के साथ जिले में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 38 हो गयी है। इसकी पुष्टि जिलाधिकारी पीएन सिंह ने की है। अधिकारी ने बताया कि संक्रमितों में गांधीनगर के 97 वर्षीय बुजुर्ग भी शामिल हैं। दो दिन तक बुखार आने के बाद बुधवार को उनके नमूने जांच के लिए भेजी गई थी और शुक्रवार को उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई। 

वहीं राज्य की बात करें तो उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से शुक्रवार को चार और लोगों की मौत हो गई जिससे प्रदेश में इस महामारी में जान गंवाने वालों की कुल संख्या 201 हो गई है। इस बीच प्रदेश में कोविड-19 के 275 नये मामले सामने आने के साथ प्रदेश में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 7,445 पहुंच गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा शुक्रवार रात जारी बुलेटिन में बताया गया कि अब तक प्रदेश में 7,445 कोरोना संक्रमण के मामले आये हैं जिनमें से 4,410 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं जबकि 2,834 संक्रमित उपचाराधीन हैं। उन्होंने बताया कि प्रदेश में जिन चार संक्रमितों की मौत हुई है वे गौतमबुद्ध नगर, मथुरा, अम्बेडकर नगर तथा उन्नाव के रहने वाले थे। 

प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को पत्रकार वार्ता में बताया कि आरोग्य सेतु ऐप के माध्यम से चेतावनी आने पर लोगों को नियंत्रण कक्ष से कॉल किया जा रहा है। अब तक कुल 40,920 लोगों को फोन कर उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली गयी है। उन्होंने बताया कि समस्त जिलों को पल्स ऑक्सीमीटर (शरीर में ऑक्सीजन का स्तर मापने की मशीन) एवं 50-50 थर्मल स्कैनर उपलब्ध करा दिये गये हैं। प्रसाद ने बताया कि आशा कार्यकर्ता बाहर से आए श्रमिकों के घर पर जाकर सम्पर्क कर उनके लक्षणों का परीक्षण कर रही हैं, जिसके आधार पर आवश्यकतानुसार उनके नमूनों को एकत्र कर जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि आशा कार्यकर्ता अब तक 10,48,550 कामगारों/श्रमिकों से उनके घर पर जाकर सम्पर्क किया है और उनमें से 986 लोगों में कोरोना जैसे लक्षण पाये गये।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement