Thursday, April 25, 2024
Advertisement

नोएडा में Coronavirus के 96 नए मामले, दो लोगों की मौत

गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 96 मरीज मिले हैं और इस अवधि में दो लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई।

Bhasha Reported by: Bhasha
Updated on: July 03, 2020 19:56 IST
Coronavirus Cases in Noida- India TV Hindi
Image Source : PTI (FILE PHOTO) नोएडा में Coronavirus के 92 नए मामले, दो लोगों की मौत

नोएडा: गौतमबुद्ध नगर जिले में शुक्रवार शाम तक पिछले 24 घंटे में कोविड-19 के 96 मरीज मिले हैं और इस अवधि में दो लोगों की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई। कोरोना वायरस की वजह से जनपद गौतम बुद्ध नगर में अब तक 24 लोगों की मौत हो चुकी है। एक अधिकारी ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 24 घंटे के अंदर 15 लोग ठीक होकर अस्पतालों से घर जा चुके हैं। जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर सुनील दोहरे ने बताया कि शुक्रवार शाम तक कोविड-19 की आईं जांच रिपोर्ट में 96 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं।

उन्होंने बताया कि इन्हें मिलाकर जिले में अब तक 2,573 लोग कोविड-19 से संक्रमित पाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इनमें 1,541 लोग उपचार के बाद ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 1,005 लोगों का उपचार यहां के विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है। दोहरे ने बताया कि जो मरीज आज मिले हैं, उन्हें यहां के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कर, उनका उपचार शुरू कर दिया गया है। 15 लोगों को ठीक होने के बाद आज अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।

उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस की वजह से 24 घंटे के अंदर दो लोगों की मौत हो चुकी है जिले में अब तक कोविड-19 की वजह से 24 लोगों की मौत हो चुकी है। दोहरे के अनुसार स्वास्थ्य विभाग हॉटस्पॉट और संक्रमण की संभावना वाले क्षेत्रों में कैंप लगाकर लोगों की स्क्रीनिंग व जांच कर रहा है तथा जो व्यक्ति कोरोना वायरस का संदिग्ध पाया जाता है, उसे अस्पताल में भर्ती कराया जा रहा है। उन्होंने बताया कि एंटीजन किट के माध्यम से भी लोगों की जांच की जा रही है। दोहरे के अनुसार शुक्रवार को जिले में कई जगहों पर स्वास्थ्य विभाग ने उक्त किट से जांच की।

उन्होंने बताया कि रोज 4,000 लोगों की जांच का लक्ष्य रखा गया है। इसके लिए 40 टीमें बनाकर क्षेत्र में रवाना की गई हैं। जिला निगरानी अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जहां मरीज पाए जा रहे हैं उन जगहों को निषिद्ध क्षेत्र घोषित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि जनपद में निषिद्ध जोन 325 से घटकर 293 रह गये हैं। जिनमें श्रेणी-1 में 235 तथा श्रेणी-2 में 58 जगह चिन्हित हैं। इन जगहों को सील करके जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग संक्रमणमुक्त करने का कार्य कर रहा है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement