Monday, April 29, 2024
Advertisement

Coronavirus: अबतक कोरोना से अछूता था संभल, अचानक सामने आए 8 मामले, मचा हड़कंप

 उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से अबतक अछूते रहे सम्भल जिले में सोमवार को 8 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया। इसके मद्देनजर सराय तारिन कस्बे को हॉट स्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: April 14, 2020 17:31 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

सम्भल. उत्तर प्रदेश में कोविड-19 संक्रमण से अबतक अछूते रहे सम्भल जिले में सोमवार को 8 लोगों के कोरोना संक्रमित पाए जाने से हड़कंप मच गया। इसके मद्देनजर सराय तारिन कस्बे को हॉट स्पॉट घोषित कर सील कर दिया गया है।

सम्भल की मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर अमिता सिंह ने बताया कि मुरादाबाद के अस्पताल में भर्ती सम्भल निवासी दो लोगों की सोमवार को और बाकी 6 लोगों की मंगलवार को कोराना संक्रमण की पुष्टि करने वाली जांच रिपोर्ट आयी।

उन्होंने बताया कि जिले में इससे पहले एक भी व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं था। पुलिस अधीक्षक यमुना प्रसाद ने बताया कि ये सभी मामले सराय तारीन कस्बे में पाए गए हैं, लिहाजा इस कस्बे को हॉट स्पॉट घोषित करके उसके तीन किलोमीटर क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

मथुरा: नर्स कोरोना वायरस से संक्रमित

उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में दिल्ली-आगरा राष्ट्रीय राजमार्ग पर स्थित एक अस्पताल के पृथक वार्ड में तैनात एक नर्स कोरोना वायरस से संक्रमित पायी गई है। इसी के साथ मथुरा में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर पांच हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.शेर सिंह ने बताया, ‘विश्व स्वास्थ्य संगठन एवं आइसीएमआर के नियम के मुताबिक पृथक वार्ड में ड्यूटी करने वाले स्टाफ के हर सदस्य के नमूनों की जांच हर सप्ताह की जाती है। जिसके लिए 25 सैंपल भेजे गए थे। जिनमें उक्त नर्स संक्रमित पाई गई है। उसे प्रथक वार्ड में भर्ती कर इलाज प्रारंभ कर दिया गया है।’ 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement