1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्‍तर प्रदेश ने टेस्टिंग में गढ़ा कीर्तिमान, 5 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए

उत्‍तर प्रदेश ने टेस्टिंग में गढ़ा कीर्तिमान, 5 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए

सर्वाधिक अबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने दूसरे राज्यों के मुकाबले सर्वाधिक कोरोना टेस्ट कर नया कीर्तिमान बनाया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 02, 2021 23:40 IST
उत्‍तर प्रदेश ने टेस्टिंग में गढ़ा कीर्तिमान, 5 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्‍तर प्रदेश ने टेस्टिंग में गढ़ा कीर्तिमान, 5 करोड़ से ज्यादा कोरोना टेस्ट किए

लखनऊ: सर्वाधिक अबादी वाले उत्‍तर प्रदेश ने दूसरे राज्यों के मुकाबले सर्वाधिक कोरोना टेस्ट कर नया कीर्तिमान बनाया है। उत्‍तर प्रदेश पहला ऐसा राज्‍य है जहां पांच करोड़ कोरोना की जांचें की गई हैं। अभी तक इस संख्‍या को किसी भी प्रदेश ने पार नहीं किया है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए योगी सरकार ने ट्रेसिंग, टेस्टिंग और ट्रीटमेंट पर जोर दिया। बता दें कि पिछले 24 घंटे में प्रदेश में कुल 3,31,511 टेस्ट किए गए, जबकि 1514 नए केस की पुष्टि हुई।

97.1 फीसदी पहुंचा प्रदेश का रिकवरी रेट

कोरोना के खिलाफ प्रदेश का रिकवरी रेट 97.1 फीसदी हो गया है। पीक से एक्टिव मरीजों की संख्या में लगभग 93 प्रतिशत की कमी हुई है। प्रदेश में एक्टिव कोविड मरीजों की कुल संख्या 30 हजार से भी कम हो चुकी है। वर्तमान में  28,694 कोरोना मरीज उपचाराधीन हैं। अब तक 16 लाख 44 हजार 511 प्रदेशवासी कोरोना संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।

ग्रामीण क्षेत्रों पर योगी सरकार की पैनी नजर

कोरोना काल में योगी आदित्यनाथ ने ग्रामीण अंचलों पर विशेष ध्यान देते हुए प्रदेश के ग्रामीण इलाकों में टेस्टिंग पर जोर दिया। बीते दो महीनों में कोरोना की जांचों में 70 प्रतिशत जांचें ग्रामीण इलाको में की गई।

64 जिलों में 600 से कम एक्टिव केस, जनरल ओपीडी होगी शुरू

प्रदेश के 64 जिलों में 600 से कम एक्टिव केस रह गए हैं। ऐसे में इन जनपदों के मेडिकल कॉलेजों और स्वास्थ्य विभाग के अस्पतालों में सीमित संख्या के साथ जनरल ओपीडी को शुरू किया जाएगा। ओपीडी व्‍यवस्‍था में जारी दिशा निर्देशों के अनुसार और कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार ही इलाज किया जाएगा।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X