Saturday, May 04, 2024
Advertisement

कोरोना वायरस: यूपी में 6186 एक्टिव केस, अबतक 10,995 लोग हुए ठीक, 550 की मौत

प्रसाद ने बताया कि शनिवार को प्रदेश में कुल 16,125 नमूनों की जांच की गयी है और शुरू से अब तक पांच लाख 60 हजार 697 नमूनों की जांच की जा चुकी है। जांच की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है।

Bhasha Written by: Bhasha
Published on: June 21, 2020 20:04 IST
Coronavirus- India TV Hindi
Image Source : PTI Representational Image

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से संक्रमित 21 और लोगों की मौत हो गयी। इसके साथ ही राज्य में मरने वालों की संख्या 550 हो गयी है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने रविवार को बताया कि प्रदेश में अब तक 10,995 संक्रमित लोग पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। ठीक होने वाले मरीजों का प्रतिशत बढ़कर 62.01 हो गया है।

प्रसाद ने बताया कि शनिवार को प्रदेश में कुल 16,125 नमूनों की जांच की गयी है और शुरू से अब तक पांच लाख 60 हजार 697 नमूनों की जांच की जा चुकी है। जांच की संख्या लगातार बढ़ाई जा रही है। उन्होंने बताया कि अब हम जल्द ही एंटीजेन टेस्ट को भी कुछ चुनिंदा जिलों में शुरू करने जा रहे हैं। संक्रमण के अधिक मामलों वाले राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के साथ-साथ लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, गोरखपुर में भी इसे शुरू किया जाएगा।

प्रसाद ने बताया कि अब हम कोविड-19 का प्रसार रोकने के लिये निगरानी कार्य को नयी रफ्तार देने जा रहे हैं। इसकी विस्तृत कार्ययोजना तैयार हो रही है। सम्भवत: मंगलवार को यह कार्ययोजना लागू हो जाएगी।

उन्होंने बताया कि सरकार ने प्रदेश के सभी 75 जिलों के 668 निजी तथा सरकारी अस्पतालों में ओपीडी डॉक्टरों, स्वागत डेस्ककर्मी तथा गार्ड वगैरह की रैंडम सैम्पलिंग के तहत जांच करवायी थी। इनमें से मऊ, मुजफ्फरनगर, संतकबीरनगर, शामली, सुलतानपुर, वाराणसी, मुरादाबाद समेत 17 जिलों के 25 अस्पतालों में संक्रमण मिला। प्रसाद ने बताया कि इस दौरान हमने 4,577 नमूनों की जांच करायी, जिनमें से 51 में संक्रमण पाया गया। इसके आधार पर सम्बन्धित अस्पतालों के अन्य कर्मचारियों की भी जांच करायी जाएगी। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement