Friday, March 29, 2024
Advertisement

उत्तर प्रदेश में कोरोना से 18 और मौतें, डेल्टा प्लस वैरिएंट को लेकर योगी सरकार ने जारी कीं गाइडलाइंस

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मंगलवार को 174 नये मरीज मिले वहीं 18 और लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18 और संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 174 नये मामले आए। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 29, 2021 19:58 IST
Covid-19: 18 more deaths, 174 new cases in Uttar Pradesh- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मंगलवार को 174 नये मरीज मिले वहीं 18 और लोगों की मौत हो गई।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मंगलवार को 174 नये मरीज मिले वहीं 18 और लोगों की मौत हो गई। मंगलवार को जारी स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 18 और संक्रमितों की मौत हो गई जबकि 174 नये मामले आए। प्रदेश में अभी तक 22,577 संक्रमित अपनी जान गंवा चुके हैं। आधिकारिक बयान के अनुसार पिछले 24 घंटे में 254 मरीज स्वस्थ होकर अपने घर लौट गए हैं तथा अब तक कुल 16,80,428 मरीज संक्रमण मुक्त हो चुके हैं। वर्तमान में प्रदेश में कोरोना संक्रमण से मरीजों के स्वस्थ होने की दर 98.5 प्रतिशत है। 

अपर मुख्‍य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि राज्य में इस समय 2,946 कोरोना संक्रमित मरीज हैं जिनमें 1,810 पृथकवास में शेष सरकारी और निजी अस्पतालों में अपना उपचार करा रहे हैं। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटे में राज्‍य में 2.37 लाख से ज्यादा नमूनों का परीक्षण किया गया और अब तक कुल 5.75 करोड़ से ज्यादा नमूनों के परीक्षण किये जा चुके हैं। 

सहगल ने कहा कि राज्य में 24 घंटे में 174 नये मरीज मिले लेकिन जांच में कोई कमी नहीं की गई है। बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में लखीमपुर खीरी में 13, लखनऊ और आजमगढ़ में 12-12 वाराणसी में 11, प्रयागराज में नौ और गौतमबुद्धनगर में सात नये मरीज मिले हैं। इसी अवधि में लखनऊ में सात और मरीजों की मौत हो गई है। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को कोविड की समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा कोविड नियंत्रण के सम्बन्ध में अपनायी जा रही रणनीति कारगर सिद्ध हो रही है। उन्होंने कहा कि विभिन्न प्रदेशों में कोरोना वायरस के नये वैरिएंट के सामने आने के मद्देनजर राज्य में निरंतर सावधानी बरती जाए और संक्रमण से बचाव के लिए लोगों को लगातार जागरूक किया जाए। 

उन्होंने कोरोना वायरस के नए 'डेल्टा प्लस' वैरिएंट से निपटने के लिए काम करने के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही नई गाइडलाइंस जारी की गई हैं। जानकारों के मुताबिक यह वैरिएंट पहले से ज्यादा खतरनाक है। योगी ने निर्देश दिए हैं कि अतिरिक्त सतर्कता और सावधानी बरती जाए। थोड़ी सी लापरवाही बड़ी समस्या का कारण बन सकती है।

ये भी पढ़ें

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement