Friday, March 29, 2024
Advertisement

दीपावली मनाने शहर आने वाले दिल्ली-NCR के लोगों की होगी कोरोना जांच

दूसरे प्रदेशों खासकर दिल्ली और एनसीआर से दीपावली त्योहार मनाने राजधानी लखनऊ आने वाले लोगों की कोविड 19 की जांच होगी।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: November 13, 2020 12:18 IST
दीपावली मनाने शहर आने...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE दीपावली मनाने शहर आने वाले दिल्ली-NCR के लोगों की होगी कोरोना जांच

लखनऊ: दूसरे प्रदेशों खासकर दिल्ली और एनसीआर से दीपावली त्योहार मनाने राजधानी लखनऊ आने वाले लोगों की कोविड 19 की जांच होगी। इसके लिए शुक्रवार से शहर के सभी बस अड्डों, रेलवे स्टेशनों और हवाई अड्डे पर स्वास्थ्य विभाग ने 13 मेडिकल टीमें लगाई हैं। स्वास्थ्य विभाग की यह टीमें बस स्टेशन, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों की जांच करेंगी और सभी यात्रियों का मोबाइल नंबर और पता नोट करेंगी। जो लोग संदिग्ध पाये जायेंगे, उनके घर पर जाकर उनकी कोविड जांच की जाएगी।

राजधानी लखनऊ में अब तक 66,237 कोविड 19 के रोगी पाए जा चुके है जिनमें से 917 रोगियों की मौत हो चुकी है। राजधानी के मुख्य चिकित्साधिकारी डा संजय भटनागर ने शुक्रवार को 'बताया कि शहर में त्योहार पर संक्रमण फैलने की आशंका है। ऐसे में दूसरे प्रदेशों से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जा रही है। बस अड्डे, रेलवे स्टेशन और हवाई अड्डे पर आने वाले यात्रियों की जांच की जा रही है। विशेषकर दिल्ली और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) से त्योहार मनाने के लिए आने वाले यात्रियों पर विशेष नजर रखी जा रही है। इसके अलावा मुंबई से आने वाले यात्री भी स्वास्थ्य विभाग के राडार पर होंगे।

उन्होंने बताया कि इसके लिये स्वास्थ्य विभाग ने 13 टीमें तैनात की हैं। इनमें कैसरबाग,चारबाग,आलमबाग, कमता बस अडडा, चारबाग बड़ी लाइन, चारबाग छोटी लाइन, मानक नगर, बादशाह नगर, सिटी स्टेशन, ऐशबाग, गोमती नगर, आलमनगर रेलवे स्टेशनों तथा चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर टीमें तैनात की गई हैं। डॉ. भटनागर ने बताया कि बाहर से आने वाले यात्रियों की जांच का काम शुक्रवार से शुरू हो गया है और यह काम रविवार 15 नवंबर तक चलेगा।

गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना का प्रकोप एक बार फिर तेजी से बढ़ गया है, इसी कारण जिला प्रशासन ने यह सावधानियां बरतने का निर्देश दिया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement