Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

'गूंगे' नौकर ने मालिक को पीट-पीटकर मार डाला, फिर करने लगा बात

प्रताप को कानपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया। सराय प्रयाग चौकी प्रभारी पंकज यादव ने कहा, "आरोपी धर्मेंद्र कुमार को हिरासत में ले लिया गया है और जांच की जा रही है।"

IANS Written by: IANS
Published on: July 25, 2021 15:11 IST
dumb servant thrashed the owner to death 'गूंगे' नौकर ने मालिक को पीट-पीटकर मार डाला, फिर करने लगा ब- India TV Hindi
Image Source : FREEPIK Representational Image

कन्नौज. उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक गूंगे नौकर ने अपने मालिक की पीट- पीटकर हत्या कर दी और उसे बचाने आए एक बुजुर्ग रिश्तेदार को गंभीर रूप से घायल कर दिया। घटना शनिवार को कन्नौज जिले के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के भुड़ा गांव की है। 24 साल के कथित आरोपी को स्थानीय निवासियों ने पीटा और जब उसने चिल्लाना और बात करना शुरू किया तो उसने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। आरोपी ने खुद की पहचान कानपुर देहात जिले के रसूलाबाद क्षेत्र के मूल निवासी धर्मेंद्र कुमार के रूप में की है।

पुलिस ने बताया कि आरोपी को हिरासत में ले लिया गया है और उससे पूछताछ की जा रही है। खबरों के मुताबिक धर्मेंद्र पिछले तीन साल से कन्नौज के गुरसहायगंज थाना क्षेत्र के भूड़ा गांव के 43 वर्षीय संतोष कुमार के घर में रह रहा था। वह कभी किसी से बात नहीं करता था और मूक-बधिर होने का नाटक करता था। उन्होंने हमेशा इशारों की मदद से बात की।

जब संतोष के रिश्तेदार प्रताप सिंह ने मदद के लिए उसकी चीख सुनी और संतोष को बचाने की कोशिश की, तो धर्मेंद्र ने उस पर भी हमला कर दिया। उनकी चीख-पुकार सुनकर घर के अन्य लोग, पड़ोसी और ग्रामीण मौके पर पहुंचे और दोनों घायलों को पास के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया।

डॉक्टरों ने संतोष को इलाज के लिए आगरा रेफर कर दिया लेकिन रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। प्रताप को कानपुर के अस्पताल में रेफर कर दिया गया। सराय प्रयाग चौकी प्रभारी पंकज यादव ने कहा, "आरोपी धर्मेंद्र कुमार को हिरासत में ले लिया गया है और जांच की जा रही है।" "हालांकि, हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है क्योंकि उसने अभी तक हमें कारण का खुलासा नहीं किया है।" 

एसपी कन्नौज प्रशांत वर्मा ने कहा, "संतोष की पत्नी गोमती देवी की शिकायत पर नौकर धर्मेंद्र के खिलाफ आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है। फिलहाल जांचकर्ता आरोपी से पूछताछ कर रहे हैं, ताकि अपराध के पीछे के संभावित मकसद का पता लगाया जा सके।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement