Thursday, March 28, 2024
Advertisement

'प्लीज मेरी शादी करवा दीजिए, मैं बहुत परेशान हूं...' 3 फीट के अजीम मंसूरी ने पुलिस से लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश के शामली में एक युवक का अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, एक युवक शामली कोतवाल में अपनी शादी कराने की गुहार लगाने पहुंच गया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: March 12, 2021 14:09 IST
3 फीट के अजीम मंसूरी ने शादी कराने के लिए पुलिस से लगाई गुहार- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA 3 फीट के अजीम मंसूरी ने शादी कराने के लिए पुलिस से लगाई गुहार

उत्तर प्रदेश के शामली में एक युवक का अनोखा मामला सामने आया है। दरअसल, एक युवक शामली कोतवाल में अपनी शादी कराने की गुहार लगाने पहुंच गया। बता दें कि, इससे पहले यह युवक एसडीएम से लेकर सीएम तक से शादी कराने की गुहार लगा चुका है। शामली के कैराना क्षेत्र का रहने वाला और दुकान पर बैठने वाला युवक अजीम मंसूरी खुद सरकार से अपनी शादी कराने की गुहार लगाता नजर आ रहा है।

दरअसल, इस युवक का नाम अजीम मंसूरी है। कद कम होने की वजह से इसकी शादी का सपना पूरा नहीं हो पा रहा है। अजीम मंसूरी का कहना है कि कई बार रिश्ते भी आए लेकिन हाइट कम होने की वजह से शादी नहीं हो पा रही है। अजीम मंसूरी अपने 6 भाई-बहनों में तीसरे नंबर के हैं। मंसूरी ने अपने लिए जीवनसाथी की तलाश के लिए कोतवाल के यहां प्रार्थना पत्र भेजकर मदद मांगी है।  

अजीम मंसूरी का कहना है कि उन्हें जीवनयापन करना एक समस्या नजर आने लगा है। अजीम का कहना है कि कम हाइट की वजह से उसका शादी का सपना टूटता हुआ नजर आ रहा है। अजीम मंसूरी कैराना कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला जुड़वा कुआं के रहने वाले हैं। अजीम बताते हैं कि वह बेहद गरीब है लेकिन परिवार का पेट पाल सकता है। लड़की कैसी भी हो चलेगी, लेकिन पढ़ी-लिखी जरूर होनी चाहिए।

अजीम का कहना है कि मैं कोतवाली पर आया था। पुलिस वालों ने कहा है कि हम देखेंगे आपके लिए लड़की और जो लड़की मिल गई तो हम आपकी शादी करा देंगे। अजीम का कहना है कि मेरी ख्वाहिश यह है कि रमजान से पहले मेरी शादी हो जाए। अजीम के अनुसार, ‘मैं बहुत परेशान हूं। पत्नी के बगैर और मुझे रात को नींद भी नहीं आती। कई बार प्रार्थना पत्र दे चुका हूं, लेकिन मेरी कोई सुनवाई नहीं करता।

वैसे अजीम की एक ख्वाहिश भी है कि जब इसकी शादी हो जाएगी तब यह हनीमून बनाने के लिए गोआ, शिमला और मनाली जाएगा। बता दें 2 महीने पहले अजीम मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से भी मिलने के लिए गए थे, जब इन्होंने अपना शादी का प्रस्ताव योगी जी के सामने रखा तब योगी जी ने इनको कहा कि मेरी शादी तो खुद नहीं हुई तो मैं आपकी कैसे करा दूं।

अजीम ने शामली कोतवाली में प्रार्थना पत्र दे दिया है। अब देखना होगा कि गरीबों के लिए उत्तर प्रदेश में सामूहिक विवाह योजना चला रही सरकार अजीम मंसूरी के जीवनयापन के लिए उसे जीवन साथी दिलाने में मदद करती है या नहीं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement