1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा में रहने वालों और नोएडा आने-जाने वालों को मूवमेंट के लिए लेना होगा ई-पास

नोएडा में रहने वालों और नोएडा आने-जाने वालों को मूवमेंट के लिए लेना होगा ई-पास

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिले के भीतर और अंतर जनपदीय आवागमन के लिए अब ई-पास जरूरी है। आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति और विशेष परिस्थितियों में लोगों को आने जाने के लिए ई-पास प्राप्त करना होगा।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 05, 2021 10:07 IST
E Pass mandatory for movement in Noida in lockdown नोएडा में रहने वालों और नोएडा आने-जाने वालों के ल- India TV Hindi
Image Source : PTI नोएडा में रहने वालों और नोएडा आने-जाने वालों के लिए मूवमेंट के लिए ई-पास जरूरी

नोएडा. कोरोना वायरस संक्रमण को काबू करने के लिए लागू लॉकडाउन के दौरान गौतम बुद्ध नगर में आवागमन के लिए ई-पास की जरूरत होगी। जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान जिले के भीतर और अंतर जनपदीय आवागमन के लिए अब ई-पास जरूरी है। आवश्यक वस्तुओं एवं सेवाओं की आपूर्ति और विशेष परिस्थितियों में लोगों को आने जाने के लिए ई-पास प्राप्त करना होगा।

उन्होंने बताया कि आम जनता को भी चिकित्सा सेवा प्राप्त करने के लिए ई- पास के लिए आवेदन करना होगा, लेकिन पास के लिए किसी को भी कार्यालय आने की जरूरत नहीं है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन करना होगा और पास ऑनलाइन ही मिलेगा। उन्होंने बताया कि प्रदेश से बाहर जाने वालों के ई-पास नगर मजिस्ट्रेट, नोएडा जारी करेंगे और विशेष मामलों में ही राज्य से बाहर जाने के पास जारी किए जाएंगे।

नोएडा में 13 दिन में कोविड-19 से मौत के 100 मामले सामने आए

गौतमबुद्ध नगर जिले में कोविड-19 से मौत के पहले 100 मामले 343 दिन में सामने आए थे जबकि अगले 100 मामले 13 दिन में ही सामने आ चुके हैं। आधिकारिक आंकड़ों में यह जानकारी दी गई है। दिल्ली से सटे पश्चिमी उत्तर प्रदेश का यह जिला राज्य के बुरी तरह प्रभावित जिलों में से एक हैं। जिले में कोविड-19 से 237 लोगों की मौत हो चुकी है।

अधिकारियों ने कहा कि जिले में कोविड-19 से मौत का पहला मामला 8 मई 2020 को सामने आया था, जब नोएडा के सेक्टर 22 के निवासी 60 वर्षीय व्यक्ति ने दम तोड़ दिया था। उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग की ओर से 16 अप्रैल 2021 को जारी आंकड़ों के अनुसार उस दिन दो रोगियों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या 100 हो गई थी। वहीं, कोविड-19 की दूसरी लहर से बुरी तरह प्रभावित गौतमबुद्ध नगर जिले में मौत के अगले 100 मामले केवल दो सप्ताह में सामने आए। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X